• होम
  • ज्योतिष
  • 17 अगस्त को सूर्य करेंगे सिंह राशि में प्रवेश, जानिए किस राशि पर कैसा पड़ेगा प्रभाव

17 अगस्त को सूर्य करेंगे सिंह राशि में प्रवेश, जानिए किस राशि पर कैसा पड़ेगा प्रभाव

Surya Gochar: सूर्य राशि परिवर्तन कुछ राशियों के लिए सकारात्मक तो कुछ के लिए नकारात्मक साबित हो सकता है. जानिए सूर्य गोचर का किसपर क्या पड़ेगा प्रभाव. 

Edited by Updated : August 15, 2023 6:38 AM IST
17 अगस्त को सूर्य करेंगे सिंह राशि में प्रवेश, जानिए किस राशि पर कैसा पड़ेगा प्रभाव
Surya Rashi Parivartan: सूर्य सिंह राशि के स्वामी हैं
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Zodiac Signs: ग्रहों के राजा सूर्य 17 अगस्त को अब कर्क राशि छोड़कर सिंह राशि में प्रवेश करेंगे. करीब एक साल बाद सूर्य की घर वापसी कही जा सकती है. सूर्य सिंह राशि के स्वामी हैं और यहां प्रवेश के बाद लगभग सभी राशियों पर सूर्य का असर अलग-अलग होगा. सूर्य को ज्योतिष में नौकरी, सम्मान, आत्मविश्वास, साहस, आंखें, पिता, अहंकार, सरकार और राज्य पक्ष आदि का कारक कहा गया है. सूर्य के सिंह राशि में जाने से सभी राशियों के लोगों के आत्मविश्वास में कमी या बढ़ोतरी दिखने को मिलेगी. नए लोगों के संपर्क से कई राशि के लोग अपने काम को बढ़ा पाएंगे. जानते हैं सूर्य के सिंह राशि में प्रवेश से क्या होगा आप पर असर. 

सूर्य के सिंह राशि में प्रवेश का राशियों पर असर 

मेष

सूर्य आज से अपनी राशि सिंह में प्रवेश करेंगे. मेष राशि के लिए यह पांचवें भाव में होगा. सूर्य के सिंह में गोचर से पूजा-पाठ, पढ़ाई में जातकों का मन लगेगा. आप अच्छे संस्कारी बनेंगे. संतान की चिंता से मुक्ति मिलेगी. हालांकि, प्रेम जीवन में मतभेद हो सकते हैं. 
उपाय - भगवान सूर्य को रोजाना कुमकुम मिलाकर अर्घ्य दें.

वृषभ

सूर्य के सिंह में प्रवेश से एक महीने तक वृषभ राशि के लोगों के लिए संपत्ति खरीदने का अच्छा मौका रहेगा. सरकारी कार्यों से आपको लाभ प्राप्त होगा. माता के स्वास्थ्य की चिंता हो सकती है. जमीन संबंधी कामों में सावधानी बरतें.
उपाय- आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें.

मिथुन

सिंह संक्रांति से एक महीने तक का समय मिथुन राशि के लिए अच्छा रहेगा. उनके साहस में वृद्धि करेगा. आप किसी नई योजना पर काम करेंगे. कई बड़े लोगों से आपके संपर्क बनेंगे.
उपाय - ॐ सूर्याय नमः मंत्र का जाप प्रतिदिन करें.

कर्क

सूर्य अब आपकी राशि से निकलकर सिंह राशि में गोचर करेंगे. अब एक महीने का समय आपके लिए उम्मीदों से भरा रहेगा. हालांकि, परिवार के कुछ सदस्यों के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं. आपकी वाणी में कठोरता रहेगी.
उपाय - प्रतिदिन गायत्री चालीसा का पाठ करें.

सिंह

सूर्य अब आपकी राशि में प्रवेश करेंगे. यह एक महीना आपके लिए अच्छा रहेगा. आपकी लीडरशिप क्वालिटी बढ़ेगी. हालांकि इस समय आप अहंकारी भी हो सकते हैं. आपको बेहद सोच-समझकर निर्णय लेने चाहिए.
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करना अच्छा रहेगा.

कन्या

सूर्य के सिंह राशि में आने से विदेश संबंधी आपके काम काफी अच्छे रहेंगे. किसी भी तरह की पुरानी बीमारी दूर होगी. कोर्ट कचहरी के मामलों में आपको सफलता मिल सकती है. इस समय शत्रुओं पर आप भारी पड़ेंगे.
उपाय - रोजाना सूर्य नमस्कार करें.

तुला

सिंह संक्रांति से एक महीने बाद तक का समय आपके लिए अच्छा रहेगा. पुरानी बीमारी दूर होगी. चिंताएं समाप्त होंगी. आपकी इनकम बढ़ेगी और सरकारी क्षेत्र में भी आपको फायदा ही होगा.
उपाय - भगवान शिव का जलाभिषेक करें.

वृश्चिक

सूर्य का सिंह राशि में आना आपकी पदोन्नति के योग बना रहा है. यह समय आपके लिए अच्छा रहेगा. व्यापार में भी आपको फायदा होगा. इस समय आप अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे.
उपाय - भगवान सूर्य को जल का अर्घ्य दें.

धनु

सूर्य संक्रांति से एक महीने का समय आपके लिए काफी सकारात्मक रहेगा. कई लोगों का आपको सहयोग मिलेगा. पिता के साथ आपके संबंध मधुर रहेंगे. हालांकि पिता की सेहत का ध्यान रखें.
उपाय- रविवार के दिन गायों को गुड़ खिलाएं.

मकर

सूर्य संक्रांति से एक महीने बाद का समय आपके लिए सामान्य से अच्छा रह सकता है. हालांकि, इस दौरान आपके खर्च भी बढ़ सकते हैं. आप अपने ऊपर पैसा खर्च करेंगे. इस दौरान नौकरी और व्यवसाय के लिए अपनी स्किल्स पर काम कर सकते हैं.
उपाय- भगवान सूर्य के साथ शिव की उपासना करें.

कुंभ

अब सूर्य सिंह राशि में गोचर करेंगे. इससे एक महीना आप काफी सामाजिक रहेंगे. इस समय हो सकता है कि किसी से आपके मतभेद बढ़ जाएं, इसलिए आपको ज्यादातर समय मौन ही रहना चाहिए. 
उपाय -  रविवार और सोमवार को भगवान शिव का जलाभिषेक करें.

मीन

सूर्य संक्रांति से एक महीने का समय आपको उन्नति दिलाने वाला हो सकता है. आपको नौकरी में नए अवसर मिलेंगे. व्यापार में भी नए ग्राहक मिलने से आपको खुशी मिलेगी. स्वास्थ्य का आपको ध्यान रखना होगा. 
उपाय - सूर्याष्टक का पाठ करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)