• होम
  • ज्योतिष
  • सूर्य बदलेंगे 15 जून को राशि, मिथुन में होगा प्रवेश, क्या होगा सभी राशियों पर प्रभाव, जानिए यहां

सूर्य बदलेंगे 15 जून को राशि, मिथुन में होगा प्रवेश, क्या होगा सभी राशियों पर प्रभाव, जानिए यहां

Surya Gochar: सूर्य के मिथुन राशि में गोचर का असर राशियों के जातकों पर तरह-तरह से पड़ सकता है. जानिए राशियों के लिए कैसा साबित होगा सूर्य राशि परिवर्तन.

Edited by Updated : June 06, 2023 11:50 AM IST
सूर्य बदलेंगे 15 जून को राशि, मिथुन में होगा प्रवेश, क्या होगा सभी राशियों पर प्रभाव, जानिए यहां
Sun Transit: सूर्य गोचर करेगा कई राशियों को प्रभावित.
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Sun Transit: ग्रहों के राजा सूर्य महीने में एक बार अपनी राशि बदलते हैं. सूर्य का यह राशि परिवर्तन या गोचर संक्रांति के नाम से भी जाना जाता है. अब सूर्य 15 जून 2023 को मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे. सूर्य के इस गोचर का सभी राशियों पर प्रभाव देखने को मिलेगा. सूर्य के मिथुन राशि में गोचर का अन्य राशियों पर क्या होगा प्रभाव जानिए यहां. 

सूर्य परिवर्तन का राशियों पर प्रभाव 

मेष राशि

सूर्य के मिथुन राशि में जाने से आप वित्तीय मामलों में कुछ बड़ा करने की सोचेंगे. स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा. नौकरी या व्यापार करने वालों को नए अवसर मिल सकते हैं. सभी रिश्ते बेहतर होंगे और आपसी सामंजस्य बना रहेगा.

वृषभ राशि

वृषभ राशि वालों के लिए सूर्य का यह गोचर (Surya Gochar) दूसरे स्थान में होगा. गोचर के प्रभाव से आपके खर्चे बढ़ सकते हैं. स्वास्थ्य संबंधों में छोटी-मोटी समस्याएं भी चलती रहेंगी. वैसे नौकरी या व्यवसाय के लिए यह समय अच्छा रहेगा. दांपत्य जीवन भी सुखद रहेगा.

मिथुन राशि

सूर्य अब आपकी ही राशि में एक महीने तक गोचर करेंगे. ऐसे में आप कुछ अहंकारी भी हो सकते हैं. वैसे आय के स्रोत बनने से आपको खुशी भी मिलेगी. नई नौकरी या बिजनेस में कुछ नया करने के लिए समय अनुकूल रहेगा. स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा. रिश्तों में संभलकर रहें, मतभेद बढ़ सकता है.

कर्क राशि

सूर्य का यह राशि परिवर्तन (Surya Rashi Parivartan) आपकी राशि से 12वें घर में होगा. ऐसे में वित्तीय लिहाज से सतर्क रहने की जरूरत है. किसी बड़े खर्च के कारण परेशानी हो सकती है. स्वास्थ्य भी परेशानी का कारण बन सकता है. नौकरी या व्यापार के सिलसिले में बाहर जाने के योग भी बन सकते हैं. दांपत्य जीवन में तालमेल बनाए रखने के लिए खुद ही पहल करें.

सिंह राशि

सूर्य का मिथुन राशि गोचर आपकी राशि से 11वें स्थान में होगा. कार्यक्षेत्र में उन्नति मिलेगी. यह समय आपके लिए लाभकारी रहेगा. स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं भी दूर होंगी. रिश्तों में संभलकर रहें. बिजनेस या नौकरी में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा.

कन्या राशि

कन्या राशि के लिए सूर्य राशि परिवर्तन आपके लिए दसवें भाव में होगा. आपके लिए यह समय अच्छा रहने वाला है. आर्थिक लिहाज से भी समय अच्छा रहेगा. स्वास्थ्य संबंधी छोटी चिंताएं परेशान कर सकती हैं. कार्यक्षेत्र में भी उन्नति होगी. रिश्तों में संभल कर रहें. मतभेद बढ़ सकता है.

तुला राशि

सूर्य का यह गोचर आपके भाग्य भाव में हो रहा है. अभी आपको भाग्य का साथ तो मिलेगा, लेकिन आर्थिक मामलों में थोड़ा ध्यान रखना होगा. नौकरी या बिजनेस में नए अवसर मिल सकते हैं. लव लाइफ के लिए समय सामान्य रहेगा. लाइफ पार्टनर के साथ सामंजस्य बनाए रखें. स्वास्थ्य भी ठीक-ठाक रहेगा.

वृश्चिक राशि

सूर्य का गोचर आपके आठवें स्थान में हो रहा है. ऐसे में वित्तीय मामलों के लेकर सावधान रहें. अभी स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है. कोई पुरानी बीमारी फिर से आ सकती है. वाहन चलाने में भी सावधानी रखें. नौकरी या बिजनेस में अपने काम पर ध्यान दें. रिश्तों में संभलकर रहें. अभी मतभेद बढ़ सकते हैं.

धनु राशि

सूर्य का यह गोचर आपकी राशि से सातवें स्थान में होगा. आप अहंकारी हो सकते हैं. वित्तीय मामलों में भी सावधान रहें. अभी आपका पैसा फंस सकता है. लव लाइफ में मतभेद बढ़ सकता है. जीवनसाथी और बिजनेस पार्टनर के साथ सामंजस्य बनाकर रखें.

मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए सूर्य का यह गोचर आपकी राशि से छठे स्थान में हो रहा है. ऐसे में वित्तीय परेशानी हो सकती है. नौकरी बदलना चाहते हैं तो थोड़ा ध्यान रखें. कोई बीमारी फिर परेशान कर सकती है. लाइफ पार्टनर के साथ किसी बात पर मनमुटाव हो सकता है.

कुंभ राशि

सूर्य का यह गोचर कुंभ राशि (Aquarius) के पांचवें स्थान में होगा. इस समय आपको आर्थिक रूप से लाभ हो सकता है. आप नए निवेश पर भी ध्यान देंगे. नौकरीपेशा या व्यवसायी अपना टारगेट पूरा कर सकते हैं. वैवाहिक जीवन में थोड़ा संभल कर रहना होगा. लव लाइफ में भी मतभेद हो सकते हैं.

मीन राशि

मीन राशि वालों के लिए यह गोचर चौथे स्थान में होगा. अभी ज्यादा लाभ की उम्मीद न करें. निवेश करने में भी समझदारी दिखाएं. नौकरी या बिजनेस में मेहनत करनी होगी. स्वास्थ्य संबंधी चिंता भी नजर आएगी. वैसे जीवनसाथी के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)