• होम
  • ज्योतिष
  • जल्द ही सूर्य करेंगे कर्क राशि में प्रवेश, जानिए कैसा होगा आपके लिए यह एक महीना

जल्द ही सूर्य करेंगे कर्क राशि में प्रवेश, जानिए कैसा होगा आपके लिए यह एक महीना

Kark Sankranti: इस महीने कर्क संक्रांति 16 जुलाई को होगी. सूर्य के कर्क राशि में जाने का असर लगभग सभी राशियों (Zodiac Signs) पर होगा.

Edited by Updated : July 12, 2023 7:09 AM IST
जल्द ही सूर्य करेंगे कर्क राशि में प्रवेश, जानिए कैसा होगा आपके लिए यह एक महीना
Sun Transit Effects: जानिए कर्क राशि में सूर्य गोचर के प्रभाव के बारे में. 
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Surya Gochar 2023: नवग्रहों में सबसे प्रमुख सूर्य इस महीने अब मिथुन से कर्क राशि में प्रवेश करेंगे. इस घटना को कर्क संक्रांति कहा जाता है. इस महीने कर्क संक्रांति 16 जुलाई को होगी. सूर्य के कर्क राशि में जाने का असर लगभग सभी राशियों (Zodiac Signs) पर होगा. एक महीने तक सूर्य कर्क राशि में रहेंगे. जानते हैं कर्क संक्रांति (Kark Sankranti) से एक महीने का समय किस राशि के लिए कैसा होगा.

राशियों पर सूर्य गोचर का प्रभाव | Surya Gochar Effects On Zodiac Signs  

मेष - कर्क संक्रांति से सूर्य एक महीने के लिए कर्क राशि में रहेंगे. इस दौरान घर और जमीन के कोई सौदे भी आप कर सकते हैं. अहंकार हटाकर काम करें, लाभ मिलेगा. मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.  हालांकि, काफी हद तक यह समय आपके लिए अच्छा रहेगा.

वृषभ - कर्क संक्रांति से एक महीने तक का समय वृषभ राशि के लोगों के लिए रिलेशनशिप (Relationship) के मामले में थोड़ा दिक्कतभरा हो सकता है. परिवार के लोगों के साथ आपके संबंध सुधारने का प्रयत्न करें. इस दौरान आप आत्मविश्वासी रहेंगे. कुछ मामलों में भाग्य आपका साथ भी देगा.

मिथुन - कर्क संक्रांति से एक महीने तक आपको लोगों से संयमित रहकर व्यवहार करना होगा. अहंकार से बातचीत आपको नुकसान दे सकती है. धन संबंधी आपके प्रयास में आपको कामयाबी मिलेगी. स्वास्थ्य में सुधार होगा.

कर्क -  सूर्य अब एक महीने तक आपकी राशि में ही गोचर करेंगे. इस समय में आपके स्वभाव में अहंकार और गुस्सा दोनों आ सकते हैं. जीवनसाथी से मतभेद बढ़ेंगें. सेल्स का काम करने वालों को फायदा होगा. बिजनेस पार्टनर के साथ बहस से बचें.

सिंह -  कर्क संक्रांति से एक महीने तक का समय सिंह राशि के लिए सामान्य से अच्छा रहेगा. इस दौरान विदेश से जुड़े काम हो सकते हैं. आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. शत्रु पक्ष से आपको सावधान रहने की जरूरत है.

कन्या राशि – सूर्य के कर्क राशि (Cancer) में गोचर करने से समय आपके लिए अच्छा रहेगा. आपके सम्मान में वृद्धि होगी. नए मित्र मिलेंगे. समाज में आपका नाम होगा. किसी सामाजिक काम में सक्रिय भागीदारी निभाएंगे.

तुला -  कर्क संक्रांति से एक महीने का समय तुला राशि के लिए मध्यम फलदायक रहेगा. व्यापार में आपको फायदा हो सकता है. इस दौरान पिता से लाभ मिलेगा. भाग्य का कई जगह साथ मिलेगा.

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लिए सूर्य का कर्क राशि में जाना यात्राएं कराने वाला समय रह सकता है. इस दौरान कोई नया निवेश नहीं करें. ऑनलाइन ट्रांजेक्शन में आप सतर्कता बरतें. सीनियर्स के मार्गदर्शन में काम करें.

धनु -  सूर्य का कर्क राशि में जाना आपकी राशि के लिए सतर्कता रखने वाला समय होगा. इस दौरान वाहन का उपयोग ध्यान से करें और यात्रा में सावधानी रखें. नई प्रॉपर्टी खरीदने का मन हो, तो अभी इंतजार करें.

मकर -  मकर राशि (Capricorn) के जातकों के लिए कर्क संक्रांति से एक महीने तक का समय आकस्मिक लाभ दिलाने वाला रहेगा, लेकिन जीवनसाथी या बिजनेस पार्टनर के साथ मतभेद भी बढ़ा सकता है. सरकारी क्षेत्र में काम करने वालों को लाभ हो सकता है.

कुंभ -  कुंभ राशि के लिए सूर्य का कर्क राशि में जाना काफी हद तक अच्छा रहेगा, फिर भी आपको स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. व्यर्थ की चिंता आपको हो सकती है. इस समय आप क्रिएटिव काम में अपने आप को व्यस्त रखें.

मीन - मीन राशि के लोगों के लिए कर्क संक्रांति से एक महीने तक का समय नई चीजों को सीखने वाला रहेगा. प्रोफेशनल्स और स्टूडेंट्स किसी नए ऑनलाइन कोर्स की ओर रुचि ले सकते हैं. संतान संबंधी चिंता इस दौरान रह सकती है.

 (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)