• होम
  • ज्योतिष
  • सूर्य का दसवें भाव में प्रभाव कैसा होता है, जानिए जीवन पर इसका क्या असर पड़ता है

सूर्य का दसवें भाव में प्रभाव कैसा होता है, जानिए जीवन पर इसका क्या असर पड़ता है

Sun In Horoscope: वैदिक ज्योतिष के मुताबिक दसवें भाव को कर्म भाव के तौर पर जाना जाता है. ये आपके कार्य और पेशे से संबंधित होता है.

Edited by Updated : March 31, 2024 12:08 PM IST
सूर्य का दसवें भाव में प्रभाव कैसा होता है, जानिए जीवन पर इसका क्या असर पड़ता है
Surya Effects: इस भाव में सूर्य काफी बेहतर प्रभाव देते हैं.
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Astrology: सूर्य अगर आपकी कुंडली के दसवें भाव में हैं तो वे आपके लिए काफी लाभकारी होंगे. इस भाव में सूर्य का होना काफी महत्वपूर्ण होता है. अगर सूर्य कुंडली के दसवें भाव में है, तो व्यक्ति की आर्थिक स्थिति बेहतर होती है. बिजनेस में भी स्थिति काफी बेहतर होती है. इस भाव में सूर्य काफी अनुकूल परिणाम देते हैं. वैदिक ज्योतिष के मुताबिक दसवें भाव को कर्म भाव के तौर पर जाना जाता है. ये आपके कार्य और पेशे से संबंधित होता है. आपके अपने बिजनेस या पेशे में कितनी सफलता मिलेगी, दसवां भाव (Tenth House) इसके बारे में भी बताता है. इस भाव में सूर्य काफी बेहतर प्रभाव देते हैं. व्यक्ति की आर्थिक स्थिति काफी बेहतर होती है. व्यक्ति को काफी मान-सम्मान और प्रतिष्ठा मिलती है.

कुंडली के दसवें भाव में सूर्य के प्रभाव | Sun Effects On 10th House Of Horoscope

व्यक्ति होता है व्यवहारकुशल

दसवें भाव में सूर्य के प्रभाव से व्यक्ति को काफी सफलता मिलती है. ये लोगअपने लिए बेहतर करने का प्रयास करते हैं. ये हमेशा ऊंचे लक्ष्य हासिल करना चाहते हैं. सूर्य के प्रभाव से व्यक्ति की नेतृत्व और प्रबंधकीय क्षमता बेहतर होती है. ऐसा व्यक्ति काफी व्यवहारकुशल होगा.

दसवें भाव में सूर्य बनाता है अहंकारी

दसवें भाव में सूर्य के प्रभाव से व्यक्ति में अहं भी हो सकता है और इन्हें अपने अहं को दूर करने का प्रयास करना चाहिए. आपका अहं आपके बिजनेस और आपके रास्ते में न आएं, इसका ध्यान रखें, क्योंकि अहं के कारण आपकी सफलता (Success) की मार्ग में बाधा उत्पन्न हो सकती है. व्यक्ति के मन में नकारात्मक विचार भी आ सकते हैं.

संतान के साथ होगी बेहतर बॉन्डिंग

दसवां भाव नौकरी का भी प्रतिनिधित्व करता है. आपको नौकरी मिल सकती है. ये अपने परिवार के सदस्यों का भी खास ध्यान रखते हैं. अपनी संतान के साथ भी इनकी बेहतर बॉन्डिंग हो सकती है. ऐसे लोग काफी बुद्धिमान होंगे. उनमें आत्मविश्वास भी खूब होगा. इनकी आर्थिक स्थिति भी बेहतर होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)