• होम
  • ज्योतिष
  • आठवें भाव में किस तरह का होता है सूर्य का प्रभाव, जानिए यहां

आठवें भाव में किस तरह का होता है सूर्य का प्रभाव, जानिए यहां

Sun Effects: आठवें घर में सूर्य के पास किसी चीज को लेने और उसे लोकप्रिय बनाने की प्राकृतिक शक्ति होती है. इस भाव में सूर्य के कुछ अच्छे परिणाम देखने को मिलते हैं, लेकिन परेशानियां भी सामने आ सकती हैं.

Edited by Updated : March 17, 2024 6:35 AM IST
आठवें भाव में किस तरह का होता है सूर्य का प्रभाव, जानिए यहां
सूर्य के प्रभाव से व्यक्ति की समाज में अलग पहचान होती है.
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Astrology: आठवें घर में सूर्य व्यक्ति के लिए बेहतर परिणाम देते हैं. व्यक्ति के करियर में स्थिरता आने लगती है. इस भाव में सूर्य आपके छिपे हुए ज्ञान,अनुसंधान क्षमताओं के साथ ही अन्य गुणों को बढ़ाएगे. व्यक्ति हर समय कुछ नया सीखना चाहता है और अपने जीवन में स्पष्टता को ज्यादा महत्व देता है. आठवें घर में सूर्य के पास किसी चीज को लेने और उसे लोकप्रिय बनाने की प्राकृतिक शक्ति होती है. इस भाव में सूर्य के कुछ अच्छे परिणाम देखने को मिलते हैं, लेकिन परेशानियां भी सामने आ सकती हैं. हालांकि, सूर्य के प्रभाव (Sun Effects) से आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. आय के साथ बचत भी कर सकेंगे. 

आठवें भाव में सूर्य के प्रभाव

आठवें भाव में सूर्य के प्रभाव से व्यक्ति को वित्तीय क्षेत्र, संयुक्त संपत्ति, सर्जन के रूप में, सरकारी नौकरियों, सीएनजी और पेट्रोलियम जैसे ईंधन से संबंधित व्यवसाय में सफलता मिलती है. सूर्य के प्रभाव से 30 वर्ष की आयु के बाद व्यक्ति को अपने पेशे में स्थिरता प्राप्त होगी.

समाज में होगी अलग पहचान

सूर्य के प्रभाव से व्यक्ति की समाज में अलग पहचान होगी. आकर्षक और चुंबकीय व्यक्तित्व का स्वामी होने के कारण लोग आपकी ओर आकर्षित होंगे. इतना ही नहीं इनमें गुप्त विद्या की ओर भी झुकाव देखने को मिलेगा. इनकी आध्यात्मिकता में भी रुचि देखने को मिलती है. ऐसे लोग सुखी जीवन व्यतीत करेंगे.

नहीं होता है आर्थिक संकट

आठवें घर में सूर्य अगर सकारात्मक हों तो आपको संपत्ति से धन की प्राप्ति होगी. आपका जीवनसाथी चतुर और विद्वान होगा..जीवनसाथी व्यावहारिक होने के साथ ही स्वभाव से कम भावुक होगा. खास बात यह है कि इन लोगों को जीवन में आर्थिक संकट का सामना नहीं करना पड़ता. पिता के साथ भी संबंध बेहतर होंगे.

रिश्तों में मिल सकता है धोखा

अगर आठवें घर में सूर्य नकारात्मक स्थिति में हों तो प्रेम और संबंधों में स्थिति कुछ खास अच्छी नहीं होगी. रोमांस में भी कमी होगी. रिश्ते में धोखा मिल सकता है. साथी के साथ मतभेद होते रहते हैं. सूर्य के प्रभाव से व्यक्ति गलत कार्यों में भी लिप्त हो सकता है.

स्वास्थ्य पर होगा विपरीत असर

आठवें भाव में सूर्य का प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर भी देखने को मिल सकता है. रक्त से जुड़ी समस्या हो सकती है. ऐसे लोगों में धैर्य की कमी होगी और इस कारण क्रोध भी देखने को मिल सकता है. बेवजह की चिंता के कारण ह्रदय रोग से जुड़ी परेशानी भी हो सकती है. पित्त से जुड़ी परेशानी भी हो सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)