• होम
  • ज्योतिष
  • इस राशि में बनने वाला है शुक्रादित्य योग, कुछ जातकों को मिल सकता है लाभ

इस राशि में बनने वाला है शुक्रादित्य योग, कुछ जातकों को मिल सकता है लाभ

एक साल के बाद सूर्य ग्रह मिथुन राशि में आने वाले हैं, ऐसे में 3 राशि के जातकों को इसका विशेष फल मिलने वाला है. सूर्य ग्रह इस राशि में 16 जुलाई 2024 तक रहेंगे. 

Edited by Updated : June 20, 2024 2:34 PM IST
इस राशि में बनने वाला है शुक्रादित्य योग, कुछ जातकों को मिल सकता है लाभ
सूर्य ग्रह का यह राशि परिवर्तन जातकों के जीवन पर कई तरह के प्रभाव डालता है.
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Shukraditya Yog: ग्रहों की बदलती चाल हमारी राशि पर बहुत प्रभाव डालती है. इसी तरह से ग्रहों के राजा सूर्य हर महीने अपनी राशि परिवर्तन करते हैं. ऐसे में दोबारा एक राशि (Zodiac Sign) में आने पर उन्हें पूरा साल लग जाता है. सूर्य ग्रह का यह राशि परिवर्तन जातकों के जीवन पर कई तरह के प्रभाव डालता है. ऐसे में 15 जून से सूर्य ग्रह बुध की राशि मिथुन (Gemini) में प्रवेश करने वाले हैं, यहां पर पहले से ही शुक्र ग्रह विराजमान है. बुध और सूर्य की युक्ति से बुधादित्य और शुक्र और सूर्य की युक्ति से शुक्रादित्य योग बनने जा रहा है. एक साल के बाद सूर्य ग्रह मिथुन राशि में आने वाले हैं, ऐसे में 3 राशि के जातकों को इसका विशेष फल मिलने वाला है. सूर्य ग्रह इस राशि में 16 जुलाई 2024 तक रहेंगे. 

3 राशि के जातकों को मिलेगा शुक्रादित्य योग का लाभ 

कन्या राशि 

कन्या राशि (Virgo) के जातकों के लिए सूर्य का मिथुन राशि में प्रवेश काफी शुभ फल देने वाला होगा. उन्हें अप्रत्याशित लाभ मिल सकता है. जो काम लंबे समय से रुका हुआ है उसके पूरे होने की संभावना है. आपका प्रमोशन हो सकता है, सैलरी में इंक्रीमेंट मिल सकता है, कोर्ट कचहरी के जो पेंडिंग मामले हैं वो सुलझ सकते हैं. व्यापार में लाभ मिलेगा और नए प्रोजेक्ट मिलने के भी अच्छे योग बन रहे हैं जिससे समाज में भी आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. 

कुंभ राशि 

कुंभ राशि के जातकों के लिए भी शुक्रादित्य योग लाभदायक साबित होने वाला है. नौकरीपेशा लोगों को काम के सिलसिले में कहीं बाहर जाने का अवसर मिल सकता है जिससे आपके वर्कप्लेस में आपको मान-सम्मान के साथ बढ़ोतरी मिलेगी. व्यापार के क्षेत्र में अधिक मुनाफा मिलने की संभावना है, आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और भविष्य के लिए आप कुछ अच्छा इन्वेस्टमेंट इस दौरान कर सकते हैं. 

सिंह राशि 

सिंह राशि के जातकों के 12वें भाव में शुक्रादित्य योग का निर्माण होने जा रहा है जो इस राशि के जातकों को सुख-सुविधाओं से परिपूर्ण कर देगा. सिंह राशि के जातकों के मान-सम्मान में वृद्धि होगी, परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का मौका मिलेगा. कोर्ट कचहरी के मामलों से छुटकारा मिल सकता है. इतना ही नहीं जो लोग जॉब करते हैं, उन्हें अच्छा प्रमोशन या इंक्रीमेंट मिल सकता है. आपके काम की सराहना होगी जिसके चलते प्रमोशन के चांसेस हैं. आपको बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है और बिजनेस में आपको बड़ी डील मिलने के योग भी हैं जिससे आय के नए-नए स्रोत खुलेंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)