• होम
  • ज्योतिष
  • जानिए किन-किन राशियों को प्रभावित करेगा शुक्र का गोचर, कुछ Zodiac Signs के आएंगे अच्छे दिन

जानिए किन-किन राशियों को प्रभावित करेगा शुक्र का गोचर, कुछ Zodiac Signs के आएंगे अच्छे दिन

Shukra Gochar Effects: मकर राशि में पहले से ही सूर्य, मंगल और बुद्ध विराजमान हैं. ऐसे में शुक्र का गोचर और भी खास हो जाता है जो कई राशियों के लिए फायदेमंद हो सकता है.

Edited by Updated : February 12, 2024 7:32 AM IST
जानिए किन-किन राशियों को प्रभावित करेगा शुक्र का गोचर, कुछ  Zodiac Signs के आएंगे अच्छे दिन
Venus Transit: आने वाले दिनों में शुक्र गोचर के प्रभाव जानिए यहां. 
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Shukra Gochar 2024: जो ज्योतिष को मानते हैं उनके लिए आने वाले 3 दिनों में बड़ा बदलाव होने जा रहा है. 12 फरवरी को शुक्र, मकर राशि से गोचर (चलना) करना शुरू करेंगे. ये गोचर 4 राशियों के लि‍ए बहुत लाभदायक साबित होने जा रहा है. ज्योतिष में शुक्र ग्रह ऐश्वर्य का प्रतीक माना जाता है. ऐसी स्थिति में जीवन में सुकून पाने की इच्छा या खुश रहने की इच्छा बढ़ जाती है. मकर राशि में पहले से ही सूर्य, मंगल और बुद्ध उपस्थित हैं. ऐसे में शुक्र का गोचर और भी खास हो जाता है. शुक्र का ये गोचर कुछ राशियों (Zodiac Signs) के ल‍िए बड़े आर्थिक लाभ का योग बना रहा है, जबकि कुछ राशियों के लिए इस वर्ष उन्हें मान-सम्मान म‍िलेगा. ऐसे समय में कई लोगों का जॉब में प्रमोशन भी हो सकता है और बिजनेस में वृद्धि भी होगी. जमीन से जुड़े कार्य पूरे होंगे और कई समस्याओं का समाधान होगा क्योंकि शुक्र मकर में अकेले नहीं हैं, वहां पहले से ही सूर्य, मंगल और बुद्ध हैं. 

इसलिए निजी जीवन में ये 4 राशियों के लिए सबसे अच्छा रहेगा- इनमें मेष, कन्या, तुला और मीन राशि हैं. यह गोचर प्रेम सम्बन्धों में मधुरता और धन लाभ के योग ला रहा है. जानिए, इस गोचर में सभी राशियों के लिया क्या छुपा है. 

शुक्र गोचर का राशियों पर प्रभाव

मेष राशि: ऑफिस में मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी, लोग आपकी ओर आकर्षित होंगे.
वृषभ राशि: काम से जुड़े नए अवसर पैदा होंगे, रिश्तो में प्यार बढ़ेगा, दांतों से जुड़ी समस्या आपको परेशान कर सकती है.
मिथुन राशि: कलह और विवाद की स्थिति से बचें, आपकी बोली में अहंकार समस्या पैदा कर सकता है, इसलिए सावधान रहें. ऐश्वर्य में वृद्धि भी होगी.
कर्क राशि: प्रेम सम्बन्धों में कड़वाहट कुछ कम होगी, प्रेम संबंध (Love Relations) बढ़ेंगे.
सिंह राशि: प्रेम सम्बन्धो में कड़वाहट फील होगी, कुछ लोगों से आपको अलग रहने का मन करेगा, लेकिन इस समय में आपको अकेले रहना सुकून देगा.
कन्या राशि: प्रेम संबंध मजबूत होंगे. अगर आप सिंगल हैं तो इस समय आपको साथी मिलने के योग बन रहे हैं. इस समय मन खुश रहेगा और आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा. धन लाभ के योग भी हैं.
तुला राशि: घर पर सौहार्द का माहौल बना रहेगा, ऐश्वर्य साधनों पर आप खर्च करेंगे. कार्यस्थल पर मान-सम्मान के योग बन रहे हैं. सिंगल लोगों को जीवनसाथी (Life Partner) मिलने के योग हैं.
वृश्चिक राशि: कला और प्रेम सम्बन्धों की ओर आपका झुकाव रहेगा. यात्रा करने से लाभ होगा, जो काम रुक रहे थे, वो करने की स्पष्टता मिलेगी. काम पूरे होंगे.
धनु राशि: आपके परिवार का भरपूर समर्थन मिलेगा और परिवार से धन लाभ के योग बन रहे हैं. आपके समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी.
मकर राशि: समृद्धि, आनंद की ओर आकर्षित होंगे. खुद का ध्यान रखेंगे और लोग आपसे जुड़ना चाहेंगे, जिससे आपका वर्चस्व बढ़ेगा.
कुंभ राशि: गलतफहमी से दूर रहें. इससे आपका फायदा होगा. काम के चलते विदेश से मान-सम्मान और धन लाभ के योग बने हुए हैं.
मीन राशि: प्रेम में प्रगाढ़ता और सम्बन्ध मधुर होंगे. भारी धन-लाभ के योग बन रहे हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)