• होम
  • ज्योतिष
  • शुक्रवार के दिन जन्में लोगों में होती है यह खासियत, यहां जानिए खुद से जुड़ी दिलचस्प बातें 

शुक्रवार के दिन जन्में लोगों में होती है यह खासियत, यहां जानिए खुद से जुड़ी दिलचस्प बातें 

Friday Born People: किसी भी वार को जन्म लेने पर उस दिन के स्वामी का असर आप पर जरूर होता है. यहां जानते हैं शुक्रवार को पैदा हुए लोगों की कुछ खास बातें. 

Edited by Updated : March 10, 2023 7:36 AM IST
शुक्रवार के दिन जन्में लोगों में होती है यह खासियत, यहां जानिए खुद से जुड़ी दिलचस्प बातें 
People Born On Friday: शुक्रवार को जन्म लेने वालों पर होती है मान्यतानुसार शुक्र देव और मां लक्ष्मी की कृपा. 
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Astrology: शुक्रवार (Friday) को जन्म लेने वाले लोगों की बात करें तो यह दिन काफी खास होता है. शुक्रवार के स्वामी ग्रह शुक्र होते हैं और इस दिन जन्म लेने वाले लोगों पर शुक्र ग्रह के साथ ही मां लक्ष्मी का विशेष आशीर्वाद जरूर रहता है. इस दिन जन्म लेने वाले लोग भौतिकवादी होने के साथ ही दिखावा पसंद करने वाले होते हैं. जो जातक इस दिन जन्म लेते हैं आमतौर पर उनके व्यवहार और वैयक्तित्व में कुछ बातें देखने को मिलती हैं. जानते हैं उनके स्वभाव, प्रेम संबंध और करियर (Career) से जुड़ी कुछ बातें. 

शुक्रवार को जन्म लेने वालों का स्वभाव

शुक्रवार को जन्म लेने वाले लोग काफी खास होते हैं. वे उत्साही और खुशहाल लोग होते हैं. उनमें दूसरों को आकर्षित करने भी भी क्षमता होती है. इस कारण इनके दोस्तों का नेटवर्क काफी बड़ा होताा है. ये मजाक पसंद करते हैं और अक्सर अपने दोस्तों के बीच आकर्षण का केंद्र बने रहते हैं. संगीत, कला और नृत्य आदि में इनकी विशेष रुचि रहती है.
 

शुक्रवार को जन्म लेने वालों के प्रेम और विवाह संबंध

शुक्र ग्रह के प्रभाव के कारण इनका मन काफी चंचल होता है. हालांकि, इन्हें सच्चे प्रेम की तलाश होती है और अगर इन्हें वह मिल जाए तो वे रिश्ते में काफी ईमानदार होते हैं. इनकी मैरिड लाइफ (Married Life) भी सफल होती है.

शुक्रवार को जन्म लेने वालों की आर्थिक स्थिति

शुक्रवार को जन्म लेने वालों की आर्थिक स्थिति (Financial State) बेहतर होती है. ये काफी मेहनती होते हैं, इस कारण जीवन में सफल होते हैं. इनके पास पैसा तो रहता है, लेकिन सेविंग पर ध्यान नहीं देते हैं. हालांकि, पैसा कमाने के नए-नए साधन ये खोजते रहते हैं.

शुक्रवार को जन्म लेने वालों का करियर

शुक्रवार को जन्म लेने वाले लोग कला प्रेमी होते हैं. उन्हें घूमना और मनोरंजन पसंद होता है. ऐसे में इनका करियर भी इसी क्षेत्र में बनता है. इनके करियर की बात करें तो म्यूजिक, फिल्म, फैशन इंडस्ट्री के साथ ही लेखन के क्षेत्र इनके लिए अच्छे माने जाते हैं.

शुक्रवार को जन्म लेने वालों का स्वास्थ्य

स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो शुक्रवार को जन्म लेने वाले लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सावधान रहने की जरूरत होती है. ये मौसमी बीमारियों की चपेट में जल्दी आ जाते हैं. सर्दी-खांसी अक्सर इन्हें होती रहती है. उम्र बढ़ने के साथ ही इनमें उम्रजनित परेशानियां देखने को मिलती हैं. खासकर जोड़ों में दर्द की परेशानी होती है. डायबिटीज के शिकार भी आसानी से हो सकते हैं क्योंकि ये खाने-पीने के बड़े शौकीन होते हैं.

शुक्रवार को जन्म लेने वालों का लकी दिन और नंबर

शुक्रवार को जन्म लेने वालों के लिए उनका जन्म दिन यानी शुक्रवार के साथ ही बुधवार का दिन भी शुभ होता है. उनका लकी नंबर 6 होता है.

शुक्रवार को जन्म लेने वालों की खामियां

ऐसा नहीं है कि शुक्रवार को जन्म लेने वाले लोगों में केवल खूबियां ही होती हैं. इनकी एक कमी है इनकी अहं की भावना. इतना ही नहीं, इनमें संयम की भी कमी होती है. दिखावे के चक्कर में ये अपना बजट भी बिगाड़ लेते हैं जिस कारण इन्हें कई बार परेशानी भी झेलनी पड़ती है. अहंकार के कारण कई बार ये अपनों का भी अपमान कर देते हैं और बाद में पछताते हैं.


 (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)