• होम
  • ज्योतिष
  • कहीं आपके घर में वास्तु दोष तो नहीं, आज से कर लें ये उपाय, होगा लाभ

कहीं आपके घर में वास्तु दोष तो नहीं, आज से कर लें ये उपाय, होगा लाभ

Vastu dosh : आपके घर में अगर वास्तु दोष है तो इससे छुटकारा पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में दिए गए उपायों की ओर रुख करिए. यह आपके काम में आ रही बाधा को खत्म करने का काम करेंगे. तो चलिए जानते हैं उनके बारे में.

Written by , Edited by Updated : January 26, 2023 10:20 AM IST
कहीं आपके घर में वास्तु दोष तो नहीं, आज से कर लें ये उपाय, होगा लाभ
Vastu tips : नकारात्मक ऊर्जाओं को घर से हटाने के लिए मुख्य द्वार पर दिया जरूर जलाएं इससे भी वास्तु दोष दूर होता है.
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Astro tips : कभी-कभी क्या होता है कि आप कोई काम करते हैं तो वो पूरा होते होते रह जाता है. ऐसा कई बार हो रहा है अगर तो समझिए आपके घर में वास्तु दोष (vastu dosh) हो गया है जिसको आपको गंभीरता से लेने की जरूरत है. आपको इससे छुटकारा पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र (astrology tips) में दिए गए उपायों की ओर रुख करिए. यह आपके काम में आ रही बाधा को खत्म करने का काम करेंगे. तो चलिए जानते हैं उनके बारे में.

वास्तु दोष के घरेलू उपाय | Home remedies for Vaastu defects

- अगर आपके घर में नकारात्मक ऊर्जाओं ने घर कर लिया है तो आप एक कांच की कटोरी में नमक डालकर बाथरूम में रख दीजिए. इससे आपको फायदा जरूर होगा.

- वहीं, नकारात्मक ऊर्जाओं को घर से हटाने के लिए मुख्य द्वार पर दिया जरूर जलाएं इससे भी वास्तु दोष दूर होता है. ऐसा करने से देवी लक्ष्मी घर में वास करती हैं.

- वैसे तो तुलसी की पत्ती भगवान शिव को नहीं चढ़ाई जाती है लेकिन इसकी मंजरी को चढ़ाना अच्छा माना जाता है. इससे आर्थिक परेशानियों से निजात मिल सकता है.

- घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर भगाने के लिए मेन गेट पर सूर्य देव का यंत्र लगाना शुभ होता है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक इसे मुख्य द्वार पर लगाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. 

- वहीं, जिन लोगों की कुंडली में राहु दोष होता है उन्हें उत्तर पश्चिम दिशा में मोरपंख रखना चाहिए. इससे राहु का दोष कम होता है. विद्यार्थी वर्ग को मोरपंख को अपनी किताब में या फिर स्टडी टेबल पर रखना चाहिए. इससे पढ़ाई में मन लगता है.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)