• होम
  • ज्योतिष
  • Budh Gochar: जानिए किन राशियों पर पड़ेगा बुध गोचर का अच्छा प्रभाव

Budh Gochar: जानिए किन राशियों पर पड़ेगा बुध गोचर का अच्छा प्रभाव

Budh Rashi Parivartan: मार्च के अंत में बुध देव राशि परिवर्तन करने वाले हैं. बुध को बुद्धि, वाणी, व्यापार और अर्थव्यवस्था का कारक ग्रह माना जाता है. बुध के गोचर से इन सभी क्षेत्रों पर असर पड़ता है.

Edited by Updated : March 13, 2024 6:46 AM IST
Budh Gochar: जानिए किन राशियों पर पड़ेगा बुध गोचर का अच्छा प्रभाव
Budh Gochar: जानिए बुध गोचर किस राशि पर डालेगा कैसा प्रभाव.
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Transit Of Mercury: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के गोचर का बहुत महत्व है. ग्रह निश्चित समय पर एक राशि से निकलकर दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं. ग्रहों का एक राशि से दूसरी राशि में जाना गोचर कहलाता है. पंचांग के अनुसार बुध (Mercury) मार्च माह की 26 तारीख को मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश करने वाले हैं. ग्रहों के राजकुमार बुध के इस गोचर (Budh Gochar) का राशिफल पर प्रभाव पड़ेगा और कुछ राशियों का स्वर्णकाल शुरू हो सकता है. आइए जानते हैं किन राशियों की बदलने वाली है किस्मत. 

बुध गोचर के राशियों पर प्रभाव | Budh Gochar Effects On Zodiac Signs

मेष राशि

बुध का गोचर मेष राशि के जातकों के लिए बहुत शुभ और लाभदायी रहने वाला है. इस समय मेष राशि के लोगों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी जिसका असर उनके जीवन के हर क्षेत्र मे नजर आएगा. खासकर कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. नौकरी या कारोबार में आगे बढ़ने के अवसर प्राप्त होंगे. जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा और दांपत्य जीवन की खुशियों में वृद्धि होगी.

मिथुन राशि

बुध के गोचर से मिथुन राशि के जातकों का समय और स्थितियां अनुकूल होने लगेंगी. नौकरी करने वाले जातकों को वरिष्ठों का सहयोग प्राप्त होगा. परिवार में सुख और समृद्धि बढ़ेगी. परिजनों और करीबियों के साथ बेहतरीन समय गुजार सकते हैं. आय बढ़ने के योग भी बन रहे हैं. कारोबार (Business) या अध्ययन में सफलता मिलने की संभावना है.

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए बुध का राशि परिवर्तन (Budh Rashi Parivartan) अत्यंत शुभ प्रभाव वाला होगा. इस राशि के जातकों को संपत्ति व वाहन सुख प्राप्त हो सकता है. इसके साथ ही नौकरी या कारोबार में समय अनुकूल रहेगा. नियमित आय में वृद्धि हो सकती है. नौकरी करने वाले जातकों के वेतन में वृद्धि के योग बन सकते हैं. कुछ जातकों को बेहतर स्थान परिवर्तन के अवसर प्राप्त हो सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)