अर्जेंटीना करना चाहता है यूपी में व्यापार और कृषि सेक्टर में निवेश, अक्टूबर में प्रतिनिधिमंडल करेगा राज्य का दौरा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गुरुवार को अर्जेंटीना के राजदूत ह्यूगो जेवियर गोब्बी ने मुलाकात की. भेंट के दौरान राजदूत गोब्बी ने मुख्यमंत्री के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के प्रत्येक क्षेत्र में हो रहे बदलाव पर चर्चा की.

विज्ञापन
Read Time: 5 mins

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गुरुवार को अर्जेंटीना के राजदूत ह्यूगो जेवियर गोब्बी ने मुलाकात की. भेंट के दौरान राजदूत गोब्बी ने मुख्यमंत्री के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के प्रत्येक क्षेत्र में हो रहे बदलाव पर चर्चा की. भेंट के दौरान उत्तर प्रदेश के कृषि विश्वविद्यालयों के शैक्षिक गुणवत्ता सुधार व तकनीकी ज्ञान के आदान-प्रदान के लिए अर्जेंटीना के संस्थानों के साथ एमओयू के सम्बंध में चर्चा हुई. 

आदित्यनाथ ने कहा कि हम वर्ष 2023 में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के आयोजन की तैयारी कर रहे हैं. अर्जेंटीना के उद्यमियों के लिए यह एक अच्छा अवसर हो सकता है. दोनों देशों के बीच आर्थिक संबंधों को और मजबूत करने के लिहाज से यह महत्वपूर्ण अवसर है. मुझे उम्मीद है कि अर्जेंटीना की ओर से सकारात्मक सहयोग प्राप्त होगा.

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हम मैन्युफैक्चरिंग इंडस्ट्री को प्रोत्सहित कर रहे हैं. इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट को लेकर कई बड़े प्रोजेक्ट चल रहे हैं. उत्तर प्रदेश 05 एक्सप्रेस वे और 09 एयरपोर्ट वाला राज्य है. बहुत जल्द 05 और एयरपोर्ट शुरू होने जा रहे हैं. इसके अलावा अतिशीघ्र उत्तर प्रदेश 05 इंटरनेशनल एयरपोर्ट वाला राज्य भी बनने जा रहा है.
 

Featured Video Of The Day
GoSports Foundation CEO, Deepthi Bopiah: 'भारत की पैरालंपिक यात्रा बढ़ रही है' | Samarth By Hyundai
Topics mentioned in this article