गमलों की चोरी का Video वायरल होने के बाद से ही ट्विटर पर ट्रेंड हो रहे एल्विश यादव, जानिए क्या है कनेक्शन?

एल्विश यादव एक YouTuber है, जो दो चैनल चलाता है - एल्विश यादव व्लॉग्स और एल्विश यादव - और मुख्य रूप से टॉप-एंड कारों पर वीडियो कंटेंट डालता है.

Advertisement
Read Time: 20 mins
गमलों की चोरी का Video वायरल होने के बाद से ही ट्विटर पर ट्रेंड हो रहे एल्विश यादव

जब से गुरुग्राम (Gurugram) में G20 वेन्यू से दो लोगों द्वारा गमले चुराने का चौंकाने वाला वीडियो वायरल हुआ है, तभी से सोशल मीडिया पर एल्विश यादव (Elvish Yadav) नाम ट्रेंड कर रहा है. एल्विश यादव एक YouTuber है, जो दो चैनल चलाता है - एल्विश यादव व्लॉग्स और एल्विश यादव - और मुख्य रूप से टॉप-एंड कारों पर वीडियो कंटेंट डालता है. उनके दो चैनलों के क्रमश: 36 लाख और 92 लाख फॉलोअर्स हैं.

गमले की चोरी का वीडियो वायरल होने के तुरंत बाद, सोशल मीडिया यूजर्स ने दावा किया कि फुटेज में दिख रही एसयूवी एल्विश यादव के यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में देखी गई थी. पिछले साल अपलोड किए गए वीडियो में एल्विश को राजस्थान में एक रैली में कार में दिखाया गया है. दोनों वीडियो के स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए उन्होंने कहा कि गमलों की चोरी की क्लिप वाली कार और राजस्थान रैली की कार का रजिस्ट्रेशन नंबर एक ही है.

इसके तुरंत बाद, एल्विश पर फूलों के गमले चुराने का आरोप लगाया गया और मीमर्स के पास एक फील्ड डे था, जिसमें कई लोग प्रभावित करने वाले पर कटाक्ष कर रहे थे.

कल देर रात एक ट्वीट में एल्विश यादव ने कहा कि गमलों के वीडियो में दिख रही गाड़ी उनकी नहीं है. "यह मेरी गाड़ी नहीं है. मैं सभी से विनती करता हूं कि वे मेरे बारे में कोई भी गलत जानकारी न फैलाएं. मैं उन लोगों पर मुकदमा कर रहा हूं जो मेरे बारे में गलत जानकारी फैला रहे हैं."

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि "सिर्फ इसलिए कि मुझे एक बार कार में देखा गया था, इसका मतलब यह नहीं है कि मैं इसका मालिक हूं." "कुछ गंदे दिमाग जिन्हें नकली नैरेटिव बनाने की आदत है, एक बार फिर अपने बिलों से एक गढ़ी हुई कहानी के साथ सामने आ गए. उसने लिखा, मुझे छोड़ो, ये देश या पीएम तक को नहीं छोड़ते. आप उनसे ज्यादा उम्मीद नहीं कर सकते." 

Advertisement

यूट्यूबर की कई ट्विटर यूजर्स के साथ भी बहस हुई, और आदान-प्रदान जुझारू से लेकर मजेदार भी था.

ऐसे ही एक ट्विटर युद्ध में, एल्विश ने एक ट्विटर यूजर उत्कर्ष सिंह पर केस करने की धमकी दी और उसे चेतावनी दी कि वह अपना घर खो देगा. जवाब था: "लेकिन मेरे घर में गमले नहीं हैं". जब एल्विश ने जवाब दिया, "आपके पास घर भी नहीं है", उत्कर्ष सिंह का एक और काउंटर था, "मैंने मकान मालिक से कहा है कि फूल के गमले अंदर रखें."

Advertisement

पैरोडी हैंडल "डॉ निमो यादव" के साथ इन्फ्लुएंसर की एक और बहस हो गई. जब पैरोडी हैंडल ने कहा कि एल्विश यादव ने "यादव समुदाय को नीचा दिखाया", तो यूट्यूबर ने पलटवार करते हुए पैरोडी हैंडल चलाने वाले शख्स को "पोकेमॉन जैसा" और "बेरोजगार" कहा.

एल्विश यादव ने यह भी संकेत दिया कि उन्हें निशाना बनाया जा रहा है क्योंकि वह "हिंदुओं के लिए बोलते हैं".

Advertisement

मामले में ताजा अपडेट यह है कि गुरुग्राम पुलिस ने कथित तौर पर गमले चुराने के आरोप में मनमोहन नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने एक ट्वीट में कहा कि उन्होंने गमले भी बरामद कर लिए हैं और वाहन को जब्त कर लिया है.

Featured Video Of The Day
Jagannath Rath Yatra: Ahmedabad में रथ यात्रा शुरू गृह मंत्री Amit Shah परिवार संग हुए शामिल