आम के शौकीन एक बार जरूर देख लें ये वीडियो, ऐसे जांचे मैंगो की क्वालिटी, वायरल वीडियो देख खुल जाएंगी आंखें

आप भी आम के शौकीन हैं तो इस वीडियो को जरूर देखें. वीडियो में महिला बता रही है कि आम को खाने से पहले पानी में भिगोने की जरूरत क्यों होती है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
आम को खाने से पहले भिगोना है जरूरी, वायरल वीडियो में जानें वजह

इन दिनों सोशल मीडिया पर खाने पीने के चीजों से कीड़े निकलने और इनके दूषित पाए जाने के वीडियोज जमकर वायरल हो रहे हैं. ऐसे ही एक वीडियो में आम के अंदर से वॉर्म्स यानी कीड़े निकलते दिख रहे हैं, जिसे देखकर हो सकता है आपको घिन आने लगे. आप भी आम के शौकीन हैं तो इस वीडियो को जरूर देखें. वीडियो में महिला बता रही है कि, आम को खाने से पहले पानी में भिगोने की जरूरत क्यों पड़ती है. कई बार ऊपर से बढ़िया दिख रहा आम अंदर से खराब होता है.

Advertisement

आम के अंदर से निकले कीड़े

उर्वशी अग्रवाल ने इस वीडियो को शेयर किया है. वीडियो में वह बताती है कि, आम या किसी भी दूसरे फल को खाने से पहले 4-5 घंटे भिगोने के लिए कहा जाता है. इसका कारण है कि ऐसा करने से इसके ऊपर की गंदगी तो निकल ही जाती है, साथ ही इसे उगाने के लिए डाले गए कीटनाशक वगैरह भी साफ हो जाते हैं. साथ ही वह दिखाती हैं कि कैसे आम को पानी में भिगोकर रखने से उसके अंदर से कीड़े भी बाहर आ जाते हैं और आप समझ सकते हैं कि आम खराब हैं. वीडियो में आम के अंदर से कीड़े निकलते नजर आ रहे हैं.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

लोगों ने ऐसे किया रिएक्ट

वीडियो को लाखों बार देखा जा चुका है. कुछ लोग इस टिप्स को उपयोगी बता रहे हैं, तो वहीं कुछ लोगों का कहना है कि आम तो पहले से ही सड़ा हुआ है, सिर्फ वीडियो वायरल करने के लिए ऐसे ट्रिक्स बताए गए हैं. वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, 'मैंगो लवर अंधे नहीं होते कि बिना देखें मैंगो खाएं.' दूसरे ने लिखा, 'क्या बकवास है. आम तो सड़ चुका था. सिर्फ व्यूज के लिए आप वीडियो बना रही हैं.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'यह बिल्कुल सच है, बाहर से ताजा दिखने वाले आम में भी कुछ कीड़े हो सकते हैं. मैंने इसका अनुभव किया है. कृपया कोई भी फल खाने से पहले ठीक से जांच कर लें.'

Advertisement

ये भी देखें- Sensex का 25,000 से 75,000 का सफर, PM मोदी के 10 साल Share Market के लिए रहे बेमिसाल

Advertisement

Featured Video Of The Day
TMC नेता तजेमुल उर्फ़ JCB का एक और वीडियो, वीडियो में एक महिला-पुरुष को रस्सी से बांध कर पिटाई