दुनिया के सबसे बूढ़े कुत्ते के जन्मदिन पर होने जा रहा है जश्न, दूसरे देशों से भी आएंगे लोग

जन्मदिन की पार्टी के लिए 100 फैंस और दोस्तों को आमंत्रित किया गया है. इनमें दूसरे देशों के लोग भी शामिल हैं.

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
दुनिया के सबसे बूढ़े कुत्ते के जन्मदिन पर होने जा रहा है जश्न, दूसरे देशों से भी आएंगे लोग

पुर्तगाल में बॉबी (Bobi) नाम का एक फार्म डॉग एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर चुका है. इसे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Guinness World Records) (GWR) द्वारा अब तक के सबसे बूढ़े जीवित कुत्ते (oldest living dog ever) के खिताब से नवाजा गया है. बॉबी गुरुवार को 31 साल का हो गया और इसके मालिक ने कहा कि वे इस मौके को एक खास तरह से सेलिब्रेट करेंगे. शुद्ध नस्ल के रेफिरो डो एलेंटेजो का जन्म 11 मई 1992 को हुआ था और वह पुर्तगाल के लीरा जिले में अपने मालिक लियोनेल कोस्टा के साथ रहता है. बॉबी की जन्मतिथि की पुष्टि Servico Medico-Veterinario do Municipio de Leiria (Leiria की नगर पालिका की पशु चिकित्सा चिकित्सा सेवा) द्वारा की गई है.
मालिक ने आयोजित की जाने वाली पार्टी के बारे में भी जानकारी शेयर की है.

जीडब्ल्यूआर ने उन्हें बताया, कि शनिवार को जन्मदिन की पार्टी के लिए 100 फैंस और दोस्तों को आमंत्रित किया गया है. इनमें दूसरे देशों के लोग भी शामिल हैं.

कोस्टा ने गिनीज को बताया, "उसे देखना उन लोगों को याद करने जैसा है जो हमारे परिवार का हिस्सा थे और दुर्भाग्य से अब यहां नहीं हैं, जैसे मेरे पिता, मेरे भाई या मेरे दादा-दादी जो पहले ही इस दुनिया को छोड़ चुके हैं." "बॉबी इन पीढ़ियों का प्रतिनिधित्व करता है."

Advertisement

कोस्टा ने कहा कि अतीत में उनके पास कई बूढ़े कुत्ते हैं, जिनमें बॉबी की मां जीरा भी शामिल हैं, जो 18 वर्ष की आयु तक जीवित रहीं. हालांकि, उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उनका कोई कुत्ता अपने तीसवें दशक तक पहुंचेगा.

Advertisement

फरवरी में कुत्ते को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड खिताब से सम्मानित किए जाने के बाद से बॉबी का जीवन व्यस्त हो गया है.

Advertisement

कोस्टा ने कहा, "हमारे पास बहुत सारे पत्रकार हैं और दुनिया भर से लोग बॉबी के साथ तस्वीरें लेने आते हैं." उन्होंने कहा, "वे पूरे यूरोप के साथ-साथ संयुक्त राज्य अमेरिका और यहां तक ​​कि जापान से भी आए हैं." 

Advertisement

उन्होंने खुलासा किया कि बॉबी पिछले कुछ महीनों से अच्छे स्वास्थ्य में हैं, हालांकि हाल ही में उन्हें चेक-अप के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाया गया था.


 

पैपराजी ने अनुष्का शर्मा को बुलाया सर, विराट कोहली ने दिया ये मजेदार जवाब

Featured Video Of The Day
Adani Group: विकास योजनाओं के लिए अदाणी एंटरप्राइजेज ने जुटाए 4200 करोड़ रुपए | NDTV India