ठेला खींच रहे शख्स की मदद करने आ गया बच्चों के साथ घूमने निकला पिता, IAS ने बताई- जीवन की ये सच्चाई

इस शख्स ने मजदूर को संघर्ष करते देखा और फिर उसकी मदद के लिए आगे बढ़ा.

Advertisement
Read Time: 23 mins

सड़क पर एक मजदूर की मदद के लिए हाथ बढ़ाते हुए एक पिता का दिल जीत लेने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जब हम सड़कों पर होते हैं, तो कई मौकों पर हमें ऐसे लोगों नज़र आ जाते हैं जो किसी न किसी चीज़ से जूझ रहे होते हैं. हालांकि, हम कितनी बार उनकी मदद करने के लिए रुके हैं? ज्यादातर मौकों पर हमने लोगों को संघर्ष करते और इसे नजरअंदाज करते देखा है. लेकिन, अपनी बेटियों के साथ घूमने गए इस शख्स ने मजदूर को संघर्ष करते देखा और फिर उसकी मदद के लिए आगे बढ़ा. वीडियो को आईएएस अधिकारी अवनीश शरण (IAS officer Awanish Sharan) ने पोस्ट किया था. इसे अबतक 1 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.

वायरल हो रहे इस वीडियो में शख्स को अपनी दो बेटियों के साथ फुटपाथ पर चलते हुए देखा गया, जब उसने सड़क पर एक शख्स को झुके हुए सड़क पर एक भरा हुआ ठेला खींचने के लिए मेहमत करते देखा. पिता मजदूर की मदद के लिए दौड़े और ठेले को धक्का दिया ताकि वह उसे आसानी से सड़क पर खींच सके.

देखें Video:

Advertisement

अवनीश शरण ने इस मैसेज के साथ वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'अगर हम जिंदगी में एक-दूसरे की थोड़ी मदद करें तो सबके लिए जिंदगी आसान हो जाएगी.

Advertisement

लोग इस संदेश से पूरी तरह सहमत थे जिसे वीडियो ने दिखाने की कोशिश की. एक यूजर ने लिखा, "इस डैड ने अपने बच्चों के लिए कितना वास्तविक उदाहरण रखा है."

Advertisement

एक अन्य यूजर ने लिखा, "हमें एक-दूसरे की मदद करनी चाहिए क्योंकि सरकार और ठेकेदार कानून बनाने में व्यस्त हैं कि कैसे न्यूनतम पारिश्रमिक के साथ श्रम बल पर बोझ डाला जाए."

Advertisement

सलमान 'विक्रांत रोणा' के प्रमोशन में पहुंचे, किच्चा-जैकलीन संग आए नज़र

Featured Video Of The Day
Jammu-Kashmir Assembly Elections 2024 Exit Poll: कश्मीर का किला किसका, जाटलैंड में कौन जीता?