कैलिफोर्निया की गर्ल-गैंग ने उड़ाए करोड़ों के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स, Amazon पर बेचा गया चोरी का माल

साजिश रचने के आरोप में तीन बच्चों की 53 वर्षीय मां मिशेल मैक को गिरफ्तार किया है. उस पर देश भर में Ulta, टीजे मैक्स और वालग्रीन्स जैसी अमेरिकी डिपार्टमेंट स्टोर सीरीज से लगभग 8 मिलियन डॉलर का मेकअप चोरी करने का आरोप है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
अमेरिका में करोड़ों की चोरी करने वाले गैंग का भंडाफोड़.

कैलिफोर्निया (California) के अधिकारियों ने बड़े पैमाने पर ऑर्गनाइज्ड थीफ ऑपरेशन की साजिश रचने के आरोप में तीन बच्चों की 53 वर्षीय मां मिशेल मैक (Michelle Mack) को गिरफ्तार किया है. अमेरिकी मीडिया रिपोर्टों (US media reports) के अनुसार, उस पर देश भर में Ulta, टीजे मैक्स और वालग्रीन्स जैसी अमेरिकी डिपार्टमेंट स्टोर सीरीज से लगभग 8 मिलियन डॉलर का मेकअप चोरी करने का आरोप है.

जांचकर्ताओं का मानना है कि, मैक ने अपनी शानदार सैन डिएगो हवेली से ये ऑपरेशन चलाया. उनका आरोप है कि उसने कैलिफोर्निया के साथ-साथ टेक्सास, फ्लोरिडा और ओहियो सहित 10 अन्य राज्यों में दुकानों से मेकअप चुराने के लिए 12 महिलाओं को भर्ती किया. चोरी किए गए उत्पादों को कथित तौर पर मैक के अमेज़ॅन (Amazon) स्टोरफ्रंट पर छूट पर बेचा गया था.

Advertisement

कैलिफ़ोर्निया गर्ल्स के नाम से जाना जाता है ये गैंग

सीएनबीसी के अनुसार, जांचकर्ताओं ने कहा कि कथित अपराध गिरोह (जिसे 'कैलिफ़ोर्निया गर्ल्स' कहा जाता है) ने मैक के आदेश पर सैकड़ों चोरियों को अंजाम देने के लिए कैलिफ़ोर्निया के साथ-साथ टेक्सास, फ्लोरिडा, मैसाचुसेट्स और ओहियो सहित 10 अन्य राज्यों की यात्रा की.

जांचकर्ताओं ने बताया कि मैक द्वारा भुगतान किए गए अपने हवाई किराए, कार किराये और अन्य यात्रा खर्चों के साथ, संदिग्धों ने कैलिफोर्निया तट के ऊपर और नीचे और वाशिंगटन, यूटा, ओरेगन, कोलोराडो, एरिजोना, इलिनोइस, टेक्सास, फ्लोरिडा, पेंसिल्वेनिया, मैसाचुसेट्स और में सैकड़ों चोरियां कीं.

जांचकर्ताओं ने कहा कि, मैक ने चयन किया कि किन दुकानों को निशाना बनाना है और कौन सा माल लेना है और महिलाओं को लुई वुइटन बैग में चोरी के सामान भरकर ले जाने से पहले माल की पूरी अलमारियों को साफ करने के लिए भेजा गया था.

कैलिफ़ोर्निया अटॉर्नी जनरल द्वारा शुक्रवार को दायर की गई शिकायत के अनुसार, 6 दिसंबर, 2023 को एक सर्च वारंट जारी होने पर मिशेल और केनेथ मैक के साझा बोन्सॉल घर में 300,000 डॉलर से अधिक मूल्य के मेकअप और अन्य प्रोडक्ट पाए गए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Maharashtra के Lonavala में एक ही परिवार के 5 लोग डूबे | NDTV India