भारी-भरकम अजगर को कंधे पर उठाकर ले जाती दिखी महिला, Video देख कांप उठेगी रूह, यूजर्स ने बताया भयानक

सांपों को संभालते समय चिड़ियाघर के रखवालों के शांत व्यवहार ने दर्शकों के बीच तारीफ और हैरानी दोनों ही भाव पैदा कर दिए हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

सांपों का जिक्र होते ही लोगों की रूह कांप जाती है और जब बात अजगर की आती है तो डर दोगुना जाता है. लेकिन, इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में अलग ही नज़ारा देखने को मिल रहा है. जिसे देख आप हैरान रह जाएंगे और वीडियो से अपनी नज़रें भी नहीं हटा पाएंगे.चार दिन पहले, @thereptilezoo ने एक आकर्षक वीडियो साझा किया था जिसमें इसके संस्थापक, जे ब्रेवर और एक महिला चिड़ियाघर संचालक शामिल थे. इस हैरान कर देने वाली क्लिप में, दोनों निडर होकर एक विशाल अजगर (Massive Python) को अपने कंधों पर उठाए हुए हैं और इस जीव के साथ ऐसा व्यवहार कर रहे हैं मानो यह उनकी दैनिक दिनचर्या का हिस्सा हो. इंस्टाग्राम पर पोस्ट की गई इस फुटेज को नौ लाख से अधिक बार देखा जा चुका है, जिससे लोग काफी हैरान हैं.

वीडियो में अजगरों का विशाल आकार अद्भुत लग रहा है. सांपों को संभालते समय चिड़ियाघर के रखवालों के शांत व्यवहार ने दर्शकों के बीच तारीफ और हैरानी दोनों ही भाव पैदा कर दिए हैं. जैसे ही वीडियो सोशल मीडिया पर जंगल की आग की तरह फैल गया, लोगों की प्रतिक्रियाएं आने लगीं. एक यूजर ने कमेंट किया, “वे इतने शांत कैसे हो सकते हैं? मैं तो डर जाऊंगा!” सांपों के प्रति अनेक लोगों के मन में समाए डर को दर्शाता है. एक अन्य ने कहा, “यह हैरानी भरा है! मैं हमेशा सरीसृपों के बारे में और अधिक जानना चाहता था.''

देखें Video:
 

Advertisement


 



चिड़ियाघर के रखवालों के कौशल से बाकी लोग भी समान रूप से प्रभावित हुए. “ये पेशेवर इसे आसान बनाते हैं! वे वास्तव में प्रेरणादायक हैं," एक दर्शक ने कमेंट किया, जबकि दूसरे ने कहा, "मुझमें ऐसा करने का साहस कभी नहीं हुआ. उनका सम्मान करें!” इस तरह की कमेंट्स से पता चलता है कि वीडियो ने न केवल मनोरंजन किया है बल्कि दर्शकों को सरीसृपों से जिम्मेदारीपूर्वक निपटने के बारे में शिक्षित भी किया है.

Advertisement

ये Video भी देखें:


 

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Election: Hisar की जनता का क्या है मूड़? नेताजी से जनता के सवाल, देखिए | NDTV Election Carnival
Topics mentioned in this article