एयरपोर्ट के टॉयलेट में पर्स और बैग भूल आई थी महिला, फिर जो हुआ, यकीन नहीं होगा

मेघना गिरीश ने एक्स को लिखा कि वह अपना हैंडबैग, बटुए, चाबियां और अन्य महत्वपूर्ण चीजों को हवाई अड्डे के वॉशरूम में भूल गई हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins
एयरपोर्ट के टॉयलेट में पर्स और बैग भूल आई थी महिला

लगातार हवाई यात्रा करने वालों के लिए सबसे बुरा चीज़ है हवाई अड्डे पर कोई वस्तु या सामान खोने का डर. कभी-कभी, खोई हुई वस्तु वापस पाने में उन्हें कई दिन और सप्ताह लग जाते हैं. लेकिन, बेंगलुरु हवाई अड्डे (Bengaluru airport) पर एक सीआईएसएफ अधिकारी ने एक महिला की मदद तुरंत कैसे की, इसकी एक कहानी इंटरनेट पर लोगों का दिल छू रही है.

मेघना गिरीश ने एक्स को लिखा कि वह अपना हैंडबैग, बटुए, चाबियां और अन्य महत्वपूर्ण चीजों को हवाई अड्डे के वॉशरूम में भूल गई हैं. क्योंकि वह वापस अंदर नहीं जा सकती थी, एक सीआईएसएफ अधिकारी (CISF officer) उनकी सहायता के लिए आया और उसे आश्वासन दिया कि उसे उसका बैग वापस मिल जाएगा.

Advertisement

ट्वीट में लिखा है, ''#CISF अधिकारी ने पहले मुझे 'मिल जाएगा, एक पिन भी यहां गुम नहीं होगा' कहकर आश्वस्त किया, और जब मुझे बाहर इंतजार करना पड़ा, तो उन्होंने #Vistara ग्राउंड स्टाफ को सामान वापस लाने के लिए कहा, यह सुनिश्चित किया कि बैग में मेरे आईडी कार्ड हों. मेरे फोन पर बोर्डिंग कार्ड का मिलान हुआ... और मैंने उनका आभार व्यक्त करते हुए राहत की सांस ली और घर के लिए कैब ले ली.'' 

इसके बाद अधिकारी ने एयरलाइन स्टाफ से संपर्क किया, जिन्होंने केवल 10 मिनट में सारा सामान सुरक्षित रखते हुए बैग वापस लाने में मदद की.

''10 मिनट में सारा तनाव ख़त्म! उन्होंने कहा, ''दुनिया में कहीं भी हमारे हवाई अड्डे के कर्मचारियों की ऐसी दक्षता, शांत आत्मविश्वास और मुस्कुराते हुए प्रयास पर संदेह है.''

इंटरनेट यूजर्स ने भी सीआईएसएफ अधिकारी को धन्यवाद दिया और भारत की हवाई अड्डे की सुरक्षा की सराहना की, जबकि कुछ ने इसी तरह के अनुभव शेयर किए.

Advertisement

एक यूजर ने कहा, ''कुछ अच्छे इंसान अभी भी मौजूद हैं.'' दूसरे ने कहा, ''बिल्कुल सही. हमारे हवाई अड्डे की सुरक्षा सबसे अच्छी है. मेरी बेटी एक बार अपना हेडफोन सिक्योरिटी में छोड़ गई थी. उसने लैपटॉप बैग उठाया लेकिन हेडफोन भूल गई. दहशत फैल गई. वह वापस भागी और सीआईएसएफ ने सामान एक तरफ रखवा दिया. खोई हुई वस्तु वापस पाने का एहसास बहुत अच्छा है.''

Featured Video Of The Day
Bridge Collapse In Bihar: बिहार में बीते 15 दिनों में 5 निर्माणाधीन पुल ढ़हे | Bihar News