पिता की मौत के 9 साल बाद बेटी को मिली चिट्ठी, लिखी थी ऐसी बात, पढ़कर रो देंगे आप

संयुक्त राज्य अमेरिका में लुइसविले विश्वविद्यालय में एक प्रोफेसर एमी क्लूकी, अपने दिवंगत पिता के मधुमक्खी पालन के उपकरण को देख रही थीं, जब उन्हें एक पत्र मिला.

Advertisement
Read Time: 20 mins

अपने माता-पिता को खोने से जीवन में एक खालीपन आ जाता है जिसे दुनिया में कोई नहीं भर सकता. और उनकी मृत्यु के वर्षों बाद उनसे जुड़ी कुछ भी विशेष चीज मिलना, किसी बड़ी खुशी का पल ही हो सकता है जिसे शब्दों में बताया नहीं जा सकता है. ऐसा ही एक पोस्ट सोशल मीडिया यूजर्स को इमोशनल कर रहा है. इसे ट्विटर पर एक महिला ने शेयर किया है, जिसे अपने पिता की मौत के 9 साल बाद एक पत्र मिला था.

संयुक्त राज्य अमेरिका में लुइसविले विश्वविद्यालय में एक प्रोफेसर एमी क्लूकी, अपने दिवंगत पिता के मधुमक्खी पालन के उपकरण को देख रही थीं, जब उन्हें एक पत्र मिला. दिनांक 27 जुलाई, 2012 को इसने मधुमक्खी पालन में उनके बच्चों की रुचि को बढ़ाने करने का प्रयास किया.

नोट में लिखा था, "मुझे आशा है कि यह नोट मेरे एक बच्चे को मिला होगा जो मधुमक्खी पालन के बारे में उत्सुक है. मधुमक्खी पालन वास्तव में बहुत आसान है और आप वह सब कुछ सीख सकते हैं जो आपको ऑनलाइन जानने की आवश्यकता है."

"मधुमक्खियां केवल शहद ही नहीं बल्कि इससे अधिक उत्पाद बनाती हैं और एक शौक के रूप में यह अतिरिक्त आय का एक स्रोत हो सकता है. इसलिए डरो मत, साहस रखो. शुभकामनाएं." और उन्होंने "लव डैड" लिखकर हस्ताक्षर किया.

सुश्री क्लूकी ने मंगलवार को ट्विटर पर इस नोट को शेयर किया और लिखा, "मेरे पिताजी की मृत्यु के नौ साल बाद उनके मधुमक्खी पालन के उपकरण में मिला नोट. वो याद आ रहे हैं."

शेयर किए जाने के बाद से इस पोस्ट को 7.3 लाख से अधिक लाइक्स और कई कमेंट्स मिले हैं. 41 हजार से ज्यादा यूजर्स ने पोस्ट को री-ट्वीट किया.

Advertisement

बाद में, एक ट्विटर थ्रेड में, उसने अपने पिता के साथ मोटरसाइकिल पर बैठे अपनी एक तस्वीर भी शेयर की. उसने पोस्ट में लिखा है, "मैं इस पोस्ट को इतना ध्यान देने की उम्मीद नहीं कर रही थी, लेकिन मुझे लगता है कि मेरे पिताजी ने इसकी सराहना की होगी. मेरे पास यहां हम दोनों की एक तस्वीर है जब गर्मियों में उन्होंने यह नोट लिखा था." 

पोस्ट के मुताबिक, उनके पिता का नाम रिक क्लूकी था. 2013 में 53 वर्ष की आयु में फेफड़ों के कैंसर से उनका निधन हो गया. उनके 6 बच्चे हैं, सुश्री क्लूकी सबसे बड़ी हैं. उसका छोटा भाई लियाम में रहता है और उसकी बहन एमिली जब घर खरीदती है तो मधुमक्खी पालन की योजना बनाती है.

Advertisement

एक यूजर ने पोस्ट के कमेंट सेक्शन में लिखा, "ओएमजी मैं फूट-फूट कर रोऊंगा." एक जवाब में सुश्री क्लूकी ने लिखा, "फिलहाल कॉफी शॉप पर रो रही हूं."

अपने मालिक के साथ टेबल पर बैठकर शतरंज खेलता है ये भालू, साथ में खाता है स्नैक्स

Advertisement
Featured Video Of The Day
NDTV की पड़ताल: 5 करोड़ की डिमांड, Tihar में 'रिमांड', Nadir Shah के सनसनीखेज Murder का सच