क्या आप दिमाग घुमा देने वाली गणित की इस पहेली को हल कर पाएंगे? जवाब देने वाला कहलाएगा जीनियस

अगर आपको लगता है कि आप गणित में अच्छे हैं, तो हमारे पास एक ऐसा सवाल है जो आपको अपना दिमाग चलाने के लिए मजबूर कर सकता है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

Maths Puzzle: क्या आप उनमें से हैं जिन्हें गणित की पहेलियां (Maths puzzles) हल करने में मज़ा आता है? वे कई बार वास्तव में चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं और उनका समाधान खोजना बेहद मजेदार हो सकता है. इसलिए, अगर आपको लगता है कि आप गणित में अच्छे हैं, तो हमारे पास एक ऐसा सवाल है जो आपको अपना दिमाग चलाने के लिए मजबूर कर सकता है.

प्रश्न इस प्रकार है: "अगर 17+17=2895, 18+18=3245, 19+19=3615, तो 23+23 कितना होगा?" प्रश्न में भी चार विकल्प हैं जिनमें से आपको सही उत्तर चुनना है. चार विकल्प हैं- ए) 4005, बी) 2565, सी) 5295, और डी) 5765. यह पहेली इंस्टाग्राम पर यूजर @mathsquiz ने शेयर किया था.

यह पोस्ट चार दिन पहले शेयर की गई थी. पोस्ट किए जाने के बाद से इसे काफी लोगों ने लाइक किया है और कई लोगों ने इस सवाल का जवाब भी दिया है. क्या आप इसे हल करनेमें सफल हो पाए? अगर नहीं, तो आइए हम आपको बताते हैं कि दूसरों ने उत्तर के रूप में क्या अनुमान लगाया है. पोस्ट के कमेंट सेक्शन में कई लोगों ने लिखा कि विकल्प C, जो कि 5295 है, सही उत्तर है. आपका इस पहेली के बारे में क्या कहना है?

वीडियो: न्यूयॉर्क में इंतजार कर रहे शख्स को पीएम मोदी ने दिया ऑटोग्राफ

Featured Video Of The Day
Jammu-Kashmir के Kulgam में सेना को मिली बड़ी कामयाबी, गोलीबारी में दो आतंकवादी ढेर