पति की मौत हो गई तो पत्नी ने ई-रिक्शा चलाना शुरु किया, आनंद महिंद्रा ने कहा- आप हिम्मत हैं!

ट्वीट में देखा जा सकता है कि एक महिला एक ई-रिक्शा पर बैठी हुई है. इनका नाम परमजीत कौर है. अभी हाल ही में इनके पति की मौत हो गई थी. ऐसे में पूरे घर की ज़िम्मेदारी इनके कंधों पर आ गई. इन्होंने एक ई-रिक्शा लिया और उसे चलाना शुरु कर दिया.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins

Inspirational Story: कई बार ज़िंदगी हमें उस मोड़ पर लाकर खड़ी कर देती है, जहां हम पूरी तरह से टूट जाते हैं. कुछ लोग परिस्थितियों से लड़कर उसका मुक़ाबला करते हैं, वहीं कुछ लोग परिस्थितियों से समझौता कर लेते हैं. अभी हाल ही में देश के मशहूर उद्योपति आनंद महिंद्रा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर की. इस पोस्ट में उन्होंने एक महिला की कहानी बताई. दरअसल, महिला के पति की मौत हो चुकी है. ऐसे में महिला ने ई-रिक्शा चलाने का काम शुरु किया. इसी रिक्शे के जरिए वो अपना और अपने परिवार का ध्यान रखती हैं. सोशल मीडिया पर यह कहानी लोगों को बहुत ही ज्यादा पसंद आ रही है.

देखें ट्वीट

ट्वीट में देखा जा सकता है कि एक महिला एक ई-रिक्शा पर बैठी हुई है. इनका नाम परमजीत कौर है. अभी हाल ही में इनके पति की मौत हो गई थी. ऐसे में पूरे घर की ज़िम्मेदारी इनके कंधों पर आ गई. इन्होंने एक ई-रिक्शा लिया और उसे चलाना शुरु कर दिया. इसकी मदद से ही ये अपने परिजनों का ख्याल रखती हैं. परमजीत कौर पंजाब की रहने वाली हैं.

Advertisement

वायरल हो रहा ये ट्वीट कई मायनों में महत्वपूर्ण है. इस कहानी से हमें पता चलता है कि हमारी परिस्थितियां कितनी भी ख़राब क्यों ना हो, हमें उससे समझौता नहीं करना चाहिए. इसका सामना कर हम लोगों के लिए एक उदाहरण बन सकते हैं. परमजीत की कहानी को जानने के बाद आनंद महिंद्रा भी गदगद हैं. उन्होंने इनकी तारीफ की है. सोशल मीडिया पर इस पोस्ट को लोग बहुत ही ज्यादा पसंद कर रहे हैं. ख़बर लिखे जाने तक इस पोस्ट को हज़ारों लोगों ने लाइक किया है. वहीं इस तस्वीर पर कई लोगों के कमेंट्स भी देखने को मिल रहे हैं. एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- ये तो बहुत ही अच्छी कहानी है. ये हमारे लिए प्रेरणा हैं.

Advertisement

वीडियो देखें- ये 8 Teams भिड़ेंगी FIFA World Cup Quarter-finals में

Featured Video Of The Day
कितना शौकीन था Yahya Sinwar | मौत के बाद शव के पास क्या-क्या मिला