WhatsApp ने जारी किए शॉर्टकट्स और Cheat Codes, झटपट हो जाएंगे सारे काम

वॉट्सएप (WhatsApp) ने मैक (Mac) और विंडो यूजर्स (Window Users) के लिए शॉर्टकट की (Shortcut Keys) जारी की हैं. इन शॉर्टकट की को चीटकोड (Cheat Codes) बताया जा रहा है. विंडो और मैक पर वॉट्सएप का इस्तेमाल करने पर आप भी इन शॉटकट्स का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 23 mins

हम सभी को शॉटकट्स से काफी प्यार है. मैसेज प्लेटफॉर्म वॉट्सएप (WhatsApp) ने मैक (Mac) और विंडो यूजर्स (Window Users) के लिए शॉर्टकट की (Shortcut Keys) जारी की हैं. इन शॉर्टकट की को चीटकोड (Cheat Codes) बताया जा रहा है. विंडो और मैक पर वॉट्सएप का इस्तेमाल करने पर आप भी इन शॉटकट्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. वॉट्सएप ने ट्विटर पर यह कोड्स शेयर किए हैं. साथ ही कैप्शन में लिखा है, 'फाइनल बॉस मोड: अनब्लॉक्ड' शॉर्टकट कीज़ उपयोगकर्ताओं को कई प्रकार के विकल्पों का पता लगाने की अनुमति देती हैं जैसे संदेश को अनरीड करना, नई चैट विंडो खोलना, चैटिंग को म्यूट करना या चैट सूची में खोज करना.

उपयोगकर्ता के ऑपरेटिंग सिस्टम और एप्लिकेशन के प्रकार के आधार पर, शॉर्ट कट अलग-अलग होंगे. इसलिए, व्हाट्सएप ने चीट कोड्स की चार अलग-अलग श्रेणियां बनाई हैं. वे मैक डेस्कटॉप एप, मैक ब्राउजर, विंडोज डेस्कटॉप एप, विंडोज ब्राउजर वर्जन हैं.

Windows उपयोगकर्ता अब इस कमांड Ctrl + Alt + Shift + U की मदद से एक संदेश को अनरीड कर सकता है. मैक ब्राउज़र पर, कोई बिना पढ़े संदेश को चिह्नित करने के लिए Cmd + Ctrl + Shift + U दबा सकता है.

Advertisement

ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने घोषणाओं पर प्रतिक्रिया देते हुए और अधिक मांगें रखीं, और उन विशेषताओं के बारे में बात की, जिन्हें वे ऐप पर देखना चाहते हैं. एक यूजर ने लिखा, "वास्तव में बॉस मोड क्या होगा यदि आप अपने डेस्कटॉप ऐप को बिना मोबाइल ऐप से कनेक्ट किए लगातार काम करते हैं. एक साधारण स्टैंडअलोन ऐप. इसके अलावा, स्पीच बबल का रंग बदलना, आदि जैसे अधिक कस्टमाइज़ेशन विकल्प.''

Advertisement

Advertisement

एक अन्य उपयोगकर्ता ने लिखा, 'मुझे ऐप के माध्यम से अगली चैट कब स्वाइप करनी है?'

Advertisement

कुछ लोग निराश थे क्योंकि अमेरिका स्थित टेक दिग्गज ने रंग बदलने की सुविधा नहीं दी थी...

यह बताया गया कि फेसबुक के स्वामित्व वाला मैसेजिंग ऐप एक ऐसी सुविधा पर काम कर रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को ऐप के भीतर रंग बदलने की अनुमति देगा. WABetaInfo के एक ट्वीट के अनुसार, सुविधा अपने उपयोगकर्ताओं को अपने उपकरणों पर प्रदर्शित होने वाले पाठ से रंग चुनने की अनुमति देगी.

इसके अलावा वॉट्सएप एक वॉयस नोट स्पीड कंट्रोलर पर भी काम कर रहा है. इसकी मदद से यूजर अपनी जरूरत के मुताबिक ऑडियो मैसेज सुन सकेंगे. मैसेजिंग सर्विस तीन-स्पीड विकल्पों - 1x, 1.5x और 2x के साथ फीचर को रोल आउट करेगी.

Featured Video Of The Day
Faridabad में जहा हादसा हुआ वहां से NDTV की पड़ताल, शनिवार तक नहीं निकला पानी, नगर निगम से जवाब नहीं