मेक्सिको में महिला ने किया पवित्र पिरामिड का अपमान, चढ़कर किया डांस, नाराज लोगों ने ऐसे निकाला गुस्सा

वीडियो में महिला पर्यटक को चिचेन इट्ज़ा में माया पिरामिड पर चढ़ते हुए देखा जा सकता है. बाद में, वह पवित्र स्थल पर डांस करती हुई दिखाई देती है.

Advertisement
Read Time: 19 mins

आप उस दुनिया के बारे में बहुत कुछ सीख सकते हैं जिसमें हम रहते हैं और अन्य देशों की यात्रा करके अन्य संस्कृतियों की बेहतर समझ प्राप्त कर सकते हैं. हालाँकि, उस विशेष राष्ट्र की संस्कृति और परंपरा का सम्मान करना भी अत्यंत महत्वपूर्ण है. यह आपके ज्ञान को बढ़ाने में मदद कर सकता है और साथ ही उनकी सराहना भी बढ़ा सकता है. बता दें कि एक विचित्र घटना में, मेक्सिको (Mexico) में एक पर्यटक पर स्थानीय लोगों द्वारा अवैध रूप से एक पवित्र स्थल पर चढ़ने के लिए हमला किया गया.

इंटरनेट यूजर फिफ्टी शेड्स ऑफ व्हे द्वारा ट्विटर पर शेयर किए गए एक वीडियो में महिला पर्यटक को चिचेन इट्ज़ा में माया पिरामिड (Mayan Pyramid in Chichen Itza) पर चढ़ते हुए देखा जा सकता है. बाद में, वह पवित्र स्थल पर डांस करती हुई दिखाई देती है. क्लिप में स्थानीय लोगों को नारे लगाते और उसके खिलाफ विरोध करते हुए भी दिखाया गया है. बाद में उसे साइट पर मौजूद एक सुरक्षा अधिकारी ने नीचे उतारा. एक बार नीचे वापस आने के बाद, पर्यटक को सुरक्षा के लिए ले जाया गया क्योंकि स्थानीय लोगों ने उसे कैद करने की मांग की. स्थानीय लोगों ने विरोध के तौर पर उस पर पानी की बोतलें भी फेंकी.

वीडियो के साथ कैप्शन दिया गया है, "मेक्सिको में एक अनादरपूर्ण पर्यटक प्राचीन मायन पिरामिड पर चढ़ती है और उसकी निंदा की जाती है." शेयर किए जाने के बाद से वीडियो को 7.3 मिलियन बार देखा जा चुका है और 1.8 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं.

Advertisement

देखें Video:

Advertisement

एक यूजर ने कहा, "आप वीडियो में उस बाड़ को देख सकते हैं जिस पर वह कूदी थी. साथ ही, आपने देखा होगा कि वह केवल एक ही चढ़ाई कर रही थी - यह एक बड़ा संकेत होना चाहिए कि चढ़ाई की अनुमति नहीं है."

Advertisement

एक दूसरे यूजर ने कहा, "भीड़ चिल्ला रही है" जेल, जेल, जेल!

Featured Video Of The Day
आखिर वो क्या चीज थी कि सबको पीछे छोड़ CM बन गईं आतिशी | 5 Ki Bat
Topics mentioned in this article