मां ने कहा- '25 साल में बच्चे बड़ा होते हैं, लापरवाही के कारण 25 सेकंड में जान चली जाती है', देखें वायरल वीडियो

बाइक या गाड़ी चलाने से पहले इस वीडियो को जरूर देखें. 1 मिनट 6 सेकंड का ये वीडियो आपकी ज़िंदगी बदल देगा. इस मां ने दिल से बात कही है. इस वीडियो को देखें और दोस्तों के साथ ज़रूर शेयर करें.

विज्ञापन
Read Time: 10 mins

सड़क पर जब भी हम चलते हैं तो हम थोड़े लापरवाह हो जाते हैं. कई बार कूल बनने के लिए गाड़ी की रफ्तार बढ़ा देते हैं. कई बार ऐसा होता है कि हम सीट बेल्ट भी नहीं पहनते हैं. इतना ही नहीं बाइक चलाते समय हम हेलमेट भी नहीं पहनते हैं. ऐसे में एक्सीडेंट होने पर गंभीर चोटें लग जाती है. कई बार ज्यादा चोट लगने पर इंसान की मौत भी हो जाती है. यूं तो सरकार, प्रशासन, ट्रैफिक पुलिस कहते-कहते थक गई है, मगर आज आपको ये वीडियो ज़रूर देखना चाहिए. 1 मिनट 06 सेकंड का ये वीडियो हम सभी को देखना चाहिए.

देखें वायरल वीडियो

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक महिला मंच पर लोगों को बता रही है कि कैसे हमारी लापरवाही के कारण हमारी मौत हो जाती है. ये वीडियो बहुत ही भावुक कर देने वाला है. इस वीडियो में महिला ये कहते हुए सुनाई देती है कि एक बच्चे को बड़ा होने में 25 साल लगते हैं, मगर थोड़ी सी लापरवाही के कारण 25 सेकंड में ही मौत हो जाती है. हीरो बनने के लिए लोग स्पीड में गाड़ी चलाते हैं,जिसके कारण एक्सीडेंट का शिकार हो जाते हैं. ऐसे में कोशिश करनी चाहिए कि अपना ध्यान रखें. संभल कर सड़क पर गाड़ी चलाएं. ये ज़िंदगी मां-बाप के लिए भी हो सकती है.

वायरल हो रहे इस वीडियो को बहुत ही गंभीरता के साथ शेयर किया जा रहा है. इस वीडियो को @bindudhillon111 नाम के यूज़र ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है,जिसे 4 लाख से ज़्यादा व्यूज़ मिल चुके हैं. वहीं इस वीडियो पर कई लोगों के कमेंट्स भी देखने को मिल रहे हैं. एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- ये महिला जो भी कह रही हैं, बिल्कुल सत्य कह रही हैं. वहीं एक अन्य यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- वाकई में दिल जीत लेने वाली बात कही है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- मॉनसून बना आफत, 20 राज्यों में 100 से ज्यादा लोगों की मौत

Featured Video Of The Day
Samarth: समावेशिता एक ऐसा कारण है जो मेरे दिल के करीब है: Union Minister Jayant Choudhary