बिल्ली के बच्चों को प्लास्टिक बैग में डालकर कूड़ेदान में फेंका, महिला ने इस तरह बचाई बेजुबानों की जान

बुराई के बीच कुछ लोग इंसानियत की ऐसी मिसाल पेश कर देते हैं कि अच्छाई पर भरोसा बना रहता है. ऐसा ही एक वाकया इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर सराहा जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
बिल्ली के बच्चों को बचाने वाली महिला का ये वीडियो जीत रहा दिल.

इंसानों के साथ ही यह धरती दूसरे जीव जंतुओं के लिए भी रहने और जीने के लिए महफूज जगह होनी चाहिए. यह बात कहने-सुनने में जितनी प्यारी और अच्छी है, हकीकत में उतनी सच नहीं है. दुनियाभर में रोज जानवरों के साथ हद से भी ज्यादा बेरहमी को अमल में लाया जाता है. हालांकि, इस बुराई के बीच कुछ लोग इंसानियत की ऐसी मिसाल पेश कर देते हैं कि, अच्छाई पर भरोसा बना रहता है. ऐसा ही एक वाकया इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर सराहा जा रहा है.

प्लास्टिक थैले में बंधे बिल्ली के दो बच्चे

दरअसल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर स्ट्रैकैट्स लवर और जॉम्बी फैमिली नाम के अकाउंट से शेयर एक दिल दहलाने वाला वीडियो बाद में मोटिवेशनल बन जाता है, जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे बिना किसी हिचकिचाहट के एक महिला ने तुरंत असहाय बिल्ली के बच्चों को उनकी गंभीर हालत से बचाया. जब वह प्लास्टिक बैग से बिल्ली के बच्चों को धीरे से निकालती है तो उन्होंने इस पूरे वाकए को एक वीडियो में कैद भी किया है.

Advertisement

बिल्ली के बच्चों को बचाकर सीने से लगाया

इंसानों द्वारा दिखाए गए दयालु रवैए से दुनिया को एक बेहतर जगह बनाया जा सकता है. महिला ने इस बात को साबित कर दिया. आवारा जानवरों की देखभाल करते समय उन्होंने अचानक मदद के लिए कराह रहे बिल्ली के बच्चों की आवाज सुनी. इसके बाद उन्होंने कूड़े के ढेर के बीच बिल्ली के दो छोटे बच्चे देखे. इन्हें प्लास्टिक में लपेट कर बेरहमी से फेंक दिया गया था. महिला ने तुरंत असहाय बिल्ली के बच्चों को बचाया और उन्हें अपनी बाहों में भर लिया.

यहां देखें वीडियो

महिला ने अपना दुख और अपनी हताशा जाहिर की

शेयर किए गए वीडियो के साथ कैप्शन में महिला ने अपना दुख और हताशा जाहिर की है. उन्होंने लिखा, "मैं जागरूकता पैदा करने की कोशिश कर रही हूं कि छोटे बिल्ली के बच्चे अपने आप जीवित नहीं रह सकते. उन्हें जिंदा फेंकने का मतलब है कि आप उन्हें मार रहे हैं." उन्होंने इन मासूम जीवों को उनकी मां से अलग करने की भावनात्मक पीड़ा और पशु क्रूरता पर भी अपने विचार रखे.

महिला ने लिखा, "लोग कितनी आसानी से बच्चों को उनकी मां से अलग कर देते हैं. मुझे नहीं पता कि आप सभी इस दर्द से जुड़ सकते हैं या नहीं, लेकिन एक महिला होने के नाते मुझे एक मां का दर्द महसूस होता है. हो सकता है कि वह अपने बच्चों को ढूंढ रही हो, जिन्हें उसने कई महीने तक अपने पेट में रखा था. बच्चों को ऐसे फेंकना बहुत दिल तोड़ने वाला है."

Advertisement

महिला को यूजर्स ने बताया मोटिवेशनल

वायरल वीडियो को ढेर सारे व्यूज और बहुत सारे रिएक्शन्स मिले हैं. यूजर्स उन लोगों के बारे में हेट कमेंट पोस्ट करने से भी पीछे नहीं हटे जिन्होंने ऐसे छोटे जीवों को बेरहमी से फेंकने की घटिया हरकत की थी. इसके साथ ही कई सारे यूजर्स ने इस घटना में महिला की दया, करुणा और उनके सरल व्यवहार को मोटिवेशनल करार दिया. लोगों ने लिखा कि, 'उनका यह पशु प्रेम लोगों के दिलों में भी इंसानियत जगाने के लिए काफी असरदार साबित हो सकता है.' 

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Virat Kohli Rohit Sharma Retirement: विराट, रोहित के रिटायरमेंट डिसीज़न को Fans ने बताया सही, सुनिए क्या कहा