शख्स ने किया गजब जुगाड़, ड्रम से ही बना ली Washing Machine, लोग बोले- इसके सामने इंजीनियर भी फेल - देखें Video

वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कपड़ों को धोने के लिए एक शख्स ने जुगाड़ से प्लास्टिक ड्रम का वॉशिंग मशीन बना डाला.

Advertisement
Read Time: 14 mins

सोशल मीडिया पर आए दिन जुगाड़ के नए-नए तरीके देखने को मिलते हैं. जुगाड़ एक ऐसा तरीका है जिससे हम और आप किसी भी काम को आसान और मुमकिन बना सकते हैं. सोशल मीडिया पर अब जो वीडियो वायरल हो रहा है, इसमें आपको जुगाड़ का एक नया उदाहरण देखने को मिलेगा जो आपने पहले शायद ही देखा हो. इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक शख्स ने एक ड्रम से वॉशिंग मशीन (Washing Machine) बनाई है. सोशल मीडिया पर इस जुगाड़ (Jugaad) वाली वॉशिंग मशीन का वीडियो खूब वायरल हो रहा है और लोग भी इस जुगाड़ को खूब पसंद कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि इस जुगाड़ के सामने तो इंजीनियर भी फेल है.

वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कपड़ों को धोने के लिए एक शख्स ने जुगाड़ से प्लास्टिक ड्रम का वॉशिंग मशीन बना डाला. इस इनोवेशन को देखने के बाद आपके दिमाग में भी जरूर यही आएगा कि इस जुगाड़ के सामने इंजीनियर भी फेल हैं. जैसे कि वीडियो में आप देख सकते हैं कि इस नीले रंग के ड्रम को पानी स्टोर करने के काम में लाया जाता है. लेकिन, शख्स ने जुगाड़ से इसे वॉशिंग मशीन बना दिया. शख्स ने ड्रम में पाइप और इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल करके ये देसी वॉशिंग मशीन बनाई है.

देखें Video:

Advertisement

इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को the.funny.us नाम के पेज से शेयर किया गया है. अबतक 54 हजार से ज्यादा लोग इस वीडियो को देख चुके हैं. लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट्स कर शख्स के दिमाग की तारीफ कर रहे हैं. तो वहीं, कुछ का कहना है कि ये जुगाड़ हमारे देश से बाहर नहीं जाना चाहिए. सोशल मीडिया पर यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. जिसने भी इस वीडियो को देखा हैरान रह गए.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Old Age Schools: बुजुर्गों को पढ़ा रहे बच्चे...Jharkhand के Tribal Region में बदलाव की हवा