कंधे पर गमछा डाले विदेशी पंडित जी ने संस्कृत में पढ़े मंत्र, करवाई हिंदू रीति रिवाज से शादी, यूजर्स ने कहा- राधे राधे

शादी के इस अंदाज को देखकर बहुत से यूजर्स वैदिक मंत्रों और सनातन की तारीफ कर रहे हैं. हालांकि, कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें ये तरीका कोई खास पसंद नहीं आ रहा, वो नाराजगी जताने में भी पीछे नहीं हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins

अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते. ऐसे में किसी का एक्सपेरिमेंट सफल होता है और किसी का फेल हो जाता है. शादी का एक ऐसा ही वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आपके चेहरे पर भी मुस्कान खिल जाएगी. इस अंग्रेजी शादी में वैदिक मंत्र भी पढ़े गए और अंग्रेजी कसमें भी खाई गईं. शादी के इस अंदाज को देखकर बहुत से यूजर्स वैदिक मंत्रों और सनातन की तारीफ कर रहे हैं. हालांकि, कुछ लोग ऐसे भी हैं, जिन्हें ये तरीका कोई खास पसंद नहीं आ रहा, वो नाराजगी जताने में भी पीछे नहीं हैं.

वैदिक मंत्रों के साथ शादी

रति मंजरी और बीइंग योगी नाम के इंस्टाग्राम हैंडल ने शादी का ये क्यूट वीडियो शेयर किया गया है. इस शादी में दूल्हा दुल्हन एक दूसरे की वर माला थाम कर खड़े हैं. दूल्हे ने देसी शेरवानी पहनी है और दुल्हन भी इंडियन ब्राइड की तरह सजी हुई है. इन दोनों से ज्यादा ध्यान खींच रहे हैं सामने खड़े फॉरेनर पंडित जी, जो वैदिक तरीके से शादी करवा रहे हैं. इसके लिए उन्होंने संस्कृत के श्लोक भी पढ़े और अपना गेटअप भी सनातन के आधार पर ही रखा. उन्होंने कंधे पर अंग वस्त्र भी डाला. गले में रुद्राक्ष की माला भी पहनी और वे कुर्ता ही पहने नजर आए. संस्कृत में श्लोक पढ़ने के बाद अंग्रेजी के वर्सेज भी पढ़े और शादी संपन्न करवाई.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

यूजर्स बोले- राधे राधे

इस शादी को देखकर कई यूजर्स ने वैदिक तरीके से हो रही शादी और दूल्हा दुल्हन की कोशिशों की तारीफ की है. कुछ यूजर्स ने हरे कृष्णा और राधे-राधे लिखकर कमेंट किया है. एक यूजर ने लिखा कि, 'सुंदर सनातन.' हालांकि कुछ यूजर्स ने इस तरीके पर नाराजगी भी जताई है. कुछ यूजर्स ने कमेंट किया कि, 'ये हिंदू शादी नहीं है.' एक यूजर ने लिखा कि, 'वैदिक मंत्रों का उच्चारण सही तरीके से होना चाहिए.'

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi Maharashtra Visit: Congress पर बरसे PM मोदी, बदहाल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी