तालाब में डुबकी लगाते दिखा दुर्लभ सफेद हिरण, अद्भुत नज़ारा देख हैरान हुए लोग, कहा- प्रकृति की सबसे खूबसूरत चीज़

स्वीडन (Sweden) में एक अल्बिनो मूस (albino moose) (दुर्लभ सफेद हिरण) को एक तालाब में डुबकी लगाते हुए देखा जा सकता है. इसे 13 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
तालाब में डुबकी लगाते दिखा दुर्लभ सफेद हिरण

प्रकृति हमें हैरान करने में कभी असफल नहीं होती है. बहुत कम लोग भाग्यशाली होते हैं जो इसे इसकी सारी महिमा में अनुभव करते हैं और जब वे ऐसा करते हैं, तो वे हैरान रह जाते हैं. ठीक वैसे ही जैसे हम एक दुर्लभ सफेद हिरण के इस बेहद वायरल वीडियो को देख रहे हैं. गेब्रियल कॉर्नो द्वारा ट्विटर पर शेयर की गई एक क्लिप में, स्वीडन (Sweden) में एक अल्बिनो मूस (albino moose) (दुर्लभ सफेद हिरण) को एक तालाब में डुबकी लगाते हुए देखा जा सकता है. इसे 13 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है और हमें यकीन है कि, हमारी तरह, आप भी इसे बार-बार देखना चाहेंगे.

वायरल हो रहा यह वीडियो पहले हैंस निल्सन द्वारा शेयर किया गया था. यह एक पुराना वीडियो है जो 2017 में सामने आया था और अब एक बार फिर से वायरल हो रहा है. छोटी सी क्लिप में, एक अत्यंत दुर्लभ सफेद हिरण को स्वीडन के वर्मलैंड काउंटी के एक तालाब में डुबकी लगाते हुए देखा जा सकता है. तेजी से तैरने का आनंद लेने के बाद, उसने सारा पानी हिला दिया और पत्तियां खाने लगा. ये दुर्लभ नज़ारा देखकर कोई भी हैरान रह जाएगा.

देखें Video:

Advertisement

पोस्ट के साथ कैप्शन में लिखा है, "असाधारण सफेद हिरण को स्वीडन के वर्मलैंड काउंटी में एक पूल में डुबकी लगाते हुए देखा गया था." 

Advertisement

इस दुर्लभ नज़ारे को देखकर हर कोई दंग रह गया और पोस्ट पर कमेंट्स की लाइन लगा दी. एक यूजर ने लिखा, 'प्रकृति में सबसे खूबसूरत चीजें पाई जाती हैं. दूसरे यूजर ने कमेंट किया, "कितना खूबसूरत प्राणी है."

Advertisement

सफेद हिरण (white moose) को स्पिरिट मूस के रूप में भी जाना जाता है और यह अत्यंत दुर्लभ है. प्राकृतिक संसाधन और वानिकी मंत्रालय, ओंटारियो के अनुसार, उनकी जनसंख्या लगभग 50 होने का अनुमान है.

Advertisement

अपने मालिक के साथ टेबल पर बैठकर शतरंज खेलता है ये भालू, साथ में खाता है स्नैक्स

Featured Video Of The Day
Worli Hit and Run Case: वर्ली में BMW कार से एक दंपती को रौंदा, Shiv Sena नेता समेत दो लोग Arrest