Video: पक्षी के गले में फंसी मछली को शख्स ने इस तरह निकाला बाहर, बाल-बाल बची जान

Pelican Rescue Video: हाल ही में सामने आए इस वीडियो में एक शख्स मुसीबत में फंसे एक पक्षी की मदद करते नजर आ रहा है. इस वीडियो में शख्स की इंसानियत को देख आप भी तारीफ करते नहीं थकेंगे.

Advertisement
Read Time: 10 mins

Man Rescues Pelican Video: इंसान को प्रकृति की सबसे खास रचना कहा जाता है. इसी खासियत के चलते इंसानों की प्रकृति के प्रति कुछ जिम्मेदारी भी होती है. सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसे वीडियोज सामने आते रहते हैं, जिसमें इंसानों और पशु-पक्षियों के बीच का स्नेह देखते ही बनता है. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आ रहा है, जिसमें एक शख्स मुसीबत में फंसे एक पक्षी की मदद करते नजर आ रहा है. इस वीडियो में शख्स की इंसानियत को देख आप भी तारीफ करते नहीं थकेंगे.

यहां देखें वीडियो

वीडियो में दिख रहा पक्षी पेलिकन है, जो अपने गले में फंसी मछली के कारण छटपटाता नजर आ रहा है. इसी बीच नाव में सवार एक शख्स की नजर उस पर पड़ती है, जिसके बाद शख्स नाव को पेलिकन के पास ले जाता है और उसके गले में फंसी मछली को निकालने में जुट जाता है. वहीं पक्षी भी गले में फंसी मछली से छुटकारा पाने के लिए संघर्ष कर रहा होता है. इसी दौरान नाव में सवार एक दूसरा शख्स भी मदद के लिए आगे आता है और दोनों किसी तरह कड़ी मशक्कत के बाद मछली के गले में फंसी मछली को निकाल देता है, जिसके बाद पक्षी दर्द से छुटकारा पा लेता है और पंख फैलाते हुए पक्षी वहां से चला जाता है. वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस वीडियो को @TansuYegen नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे खूब देखा और शेयर किया जा रहा है. 1 मिनट 19 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 1.4 मिलियन बार देखा जा चुका है, जबकि 12 हजार से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. वीडियो देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. 

Advertisement

मध्य प्रदेश : ओंकारेश्वर की नर्मदा नदी में फंसे 20 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित बचाया गया

Featured Video Of The Day
Ravishankar Prasad EXCLUSIVE | मोदी पूर्ण कर्मयोगी, अपने जन्मदिन पर भी काम में जुटे: रविशंकर प्रसाद