हिम्मत और जज्बे की मिसाल, एक पैर से रिक्शा चलाते शख्स का वीडियो देख लोग बोले- ये हैं असली हीरो

अपनी कमियों को पीछे छोड़ जीवन की रेस में आगे बढ़ते एक हिम्मती शख्स का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

कहते हैं कि जब कुछ करने का जज्बा हो और पाने की ललक हो, तो किसी भी तरीके की बाधाएं आपको रोक नहीं सकती. वो हर चीज करनी संभव है जो आप सच में करना चाहते हैं, चाहे फिर वो शारीरिक अक्षमता हो या फिर दूसरी कोई भी मुश्किल आपको अपना काम करने से रोक नहीं सकती. अपनी अक्षमताओं को पीछे छोड़ जीवन की रेस में आगे बढ़ते एक ऐसे ही हिम्मती शख्स का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

एक पैर से खींच रहा रिक्शा

zindagi.gulzar.h नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से ये वीडियो शेयर किया गया है. वीडियो में शख्स एक पैर से रिक्शा चलाते हुए दिखाई दे रहा है. जी हां, जिस बात की हम और आप कल्पना भी नहीं कर सकते इस शख्स ने उसे सच कर दिखाया है. वीडियो में यह रिक्शावाला अपने रिक्शे में किसी सवारी के बिठाए हुए है और सिर्फ एक पैर से रिक्शा खींच रहा है. हैरत में डाल देने वाले ये वीडियो आपको भी इंस्पायर करेगा.

यहां देखें वीडियो

यूजर्स ने कहा- ये हैं असली हीरो

महज घंटे भर में इस वीडियो को लगभग 3 लाख बार देखा जा चुका है और लगभग 14 हजार लाइक्स इस पर आए हैं. वीडियो पर कमेंट करते हुए लोग इस शख्स को सलाम कर रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, 'यार ऐसे लोगो को किराया बढ़ाकर दे दिया करो या कुछ मदद ही कर दिया करो.' दूसरे ने लिखा, 'वो असली जिंदगी का हीरो है और बेहद बहादुर भी.' तीसरे ने लिखा, 'इन्हें सैल्यूट है, ऐसी हिम्मत होनी चाहिए.'

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: इजरायली सेना ने लगा दी मुहर, मारा गया Hezbollah Chief Hassan Nasralla