खुद को समझते हैं समझदार, तो 10 सेकंड में बताए इन 6 पहेलियों के जवाब

Viral Quiz Image: हाल ही में कुछ सवाल इंटरनेट पर लोगों के दिमाग का दही कर रहे हैं. देखते हैं आप इन 6 पहेलियों के जवाब दे पाते हैं या नहीं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Viral Puzzle Photos: सोशल मीडिया पर अक्सर पहेलियों से भरी तस्वीरें वायरल होती रहती हैं, जिनके जवाब बता पाना हर किसी के बस की बात नहीं होती. लोग इन पहेलियों को सुलझाने के लिए तरह-तरह के तरीके भी आजमाते हैं. कुछ लोग जरा सी मेहनत में जहां जवाब खोज लेते हैं. वहीं कई लोग लाख कोशिशों के बाद भी सही जवाब तक नहीं पहुंच पाते. हाल ही में ऐसे ही कुछ सवाल इंटरनेट पर लोगों के दिमाग का दही कर रहे हैं. देखते हैं आप इन 6 पहेलियों के जवाब दे पाते हैं या नहीं. इसके लिए बकायदा आपको 10 सेकंड का समय भी दिया गया है. 

Advertisement

यहां देखें पोस्ट

इसका सही जवाब है जबलपुर.

इसका सही जवाब है किसन (किशन).

इस पहेली में लड़की का नाम बताना है, जिसका सही जवाब है मुस्कान.

इसका सही जवाब है करेला.

तस्वीरों में छिपी पहेली को यूं ही नहीं समझा जा सकता है. इन्हें समझने के लिए कई बार दिमाग के घोड़े दौड़ाने पड़ते हैं. इन तस्वीरों में छिपे जवाब को ढूंढने के लिए फोकस बना बेहद जरूरी है. नहीं तो तय समय पर सही जवाब खोज पाना आपके लिए टेढ़ी खीर साबित हो सकती है. इन तस्वीरो में सिर्फ कुछ चिन्ह और चीजें ही नहीं बनी, बल्कि नाम भी छिपे हैं. अब देखना यह है कि, क्या आप सारी पहेली को सही जवाब ढूंढ पाते हैं या नहीं. अगर लाख कोशिशों के बाद भी सही जवाब नहीं ढूंढ पाए, तो निराश ना हो, सभी के जवाब ऊपर दिए गए हैं.

Featured Video Of The Day
Delhi Weather Update: 88 साल बाद 24 घंटे में सबसे ज्यादा बारिश, क्यों हुआ दिल्ली का ये हाल?