हवा में उड़ रही नाव...सोशल मीडिया पर वायरल हुई मेघालय में एक नदी की हैरान कर देने वाली ये तस्वीर

जल शक्ति मंत्रालय ने कहा, कि यह "दुनिया की सबसे स्वच्छ नदियों में से एक है". मंत्रालय ने लिखा, "काश हमारी सभी नदियां उतनी ही साफ होतीं. मेघालय के लोगों को सलाम."

Advertisement
Read Time: 10 mins
हवा में उड़ रही नाव...सोशल मीडिया पर वायरल हुई मेघालय में एक नदी की हैरान कर देने वाली ये तस्वीर

जल शक्ति मंत्रालय (Jal Shakti Ministry) ने मेघालय (Meghalaya) में एक नदी पर तैरती नाव की एक अविश्वसनीय तस्वीर शेयर की है, जो इस समय ट्विटर पर वायरल हो रही है. नदी का पानी इतना साफ और पारदर्शी है कि नीचे की तरफ हरियाली और शिलाखंड साफ दिखाई दे रहे हैं और नाव पानी के ऊपर तैरने के बजाय हवा के बीच में उड़ती हुई प्रतीत हो रही है. ट्वीट के अनुसार, तस्वीर में मेघालय की उमंगोट नदी दिख रही है. मंत्रालय ने नदियों को साफ रखने के लिए राज्य के लोगों को धन्यवाद दिया.

उमंगोट नदी मेघालय की राजधानी शिलांग से लगभग 100 किमी की दूरी पर स्थित है. जल शक्ति मंत्रालय ने कहा, कि यह "दुनिया की सबसे स्वच्छ नदियों में से एक है". मंत्रालय ने लिखा, "काश हमारी सभी नदियां उतनी ही साफ होतीं. मेघालय के लोगों को सलाम."

तस्वीर में नाव को पांच लोगों को ले जाते हुए दिखाया गया है, जिसमें एक सवार भी शामिल है. मंगलवार की सुबह शेयर किए जाने के बाद से इसे 19,000 से ज्यादा लाइक्स और 3,000 से ज्यादा रीट्वीट मिल चुके हैं.

देखें Photo:

जहां कुछ लोग फोटो को देखकर हैरान रह गए, वहीं कई लोगों ने कहा कि अब जब बड़ी संख्या में लोगों को उमंगोट नदी के बारे में पता चल गया है, तो वे इसे भी प्रदूषित करने के लिए पहुंच जाएंगे.

एक शख्स ने पूछा, “यमुना नदी ऐसी कब होगी?” दूसरे ने दावा किया कि "अरुणाचल प्रदेश में ज्यादातर नदियां इतनी ही साफ हैं."

Advertisement

भारत में नदी प्रदूषण का एक प्रमुख कारण शहर और औद्योगिक कचरे का उनमें बहना है. दिल्ली जल बोर्ड को हाल ही में छठ पूजा के दौरान यमुना नदी के किनारे से गंदे झाग को दूर रखने के लिए पानी छिड़कने के लिए लोगों को तैनात करना पड़ा था.

Featured Video Of The Day
Team India Victory Parade: हिंद के सितारों का जमकर हुआ स्वागत, Mumbai की सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब