दुनिया को मिला एक ऐसा सार्क जो सूअर की तरह दिखता है, तस्वीरें हो रही हैं Viral

समुद्र (Ocean) एक ऐसी दुनिया (World) है, जो बेहद विशाल और ख़तरनाक है. समुंद्र की गहराइयों (Weird News) में कई राज़ छिपे हैं. अभी तक बहुत सी ऐसी जानकारियां (Information) हैं, जिनके बारे में हमें कुछ नहीं पता है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

समुद्र (Ocean) एक ऐसी दुनिया (World) है, जो बेहद विशाल और ख़तरनाक है. समुंद्र की गहराइयों (Weird News) में कई राज़ छिपे हैं. अभी तक बहुत सी ऐसी जानकारियां (Information) हैं, जिनके बारे में हमें कुछ नहीं पता है. समुद्री जीवों के बारे में लोग कल्पना भी नहीं कर सकते हैं. कब कौन सा जीव निकल जाए किसी को नहीं पता है. अभी हाल ही में समुद्र से एक ऐसी मछली निकली है, जो दिखने में बिल्कुल सूअर जैसी लगती है.

इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर बहुत तेज़ी से वायरल हो रही है. जब दुनिया के सामने इस मछली की तस्वीर सामने आई, सभी लोग हैरान हो गए. 

द मिरर में छपी एक ख़बर के अनुसार, ये मामला इटली के इल्बा आइलैंड की है. यहां इटालियन नेवी ऑफिसर समुद्र में मछली मार रहे थे, तभी सूअर की शक्ल वाली मछली निकली. दरअसल, ये एक शार्क है. इसका नाम एंग्युलर रफ़शार्क (Angular roughshark) है. जानकारी के मुताबिक. ये शार्क समुद्र में 23 हज़ार फ़ीट की गहराई में रहते हैं. ये प्रजाति विलुप्त के कागार पर है. इसे IUCN द्वारा इंडेंजर्ड की कैटेगरी में भी शामिल किया गया है.

Featured Video Of The Day
Hokato Sema Story: जंग के मैदान से लेकर पैरालंपिक कांस्य पदक तक, होकातो सेमा के संघर्ष की कहानी