भारी-भरकम सामान को सीढ़ियों पर चढ़ाने के लिए लोगों ने किया जुगाड़, लोग बोले- इसे कहते हैं टीमवर्क का पावर

वीडियो लोकप्रिय इंस्टाग्राम अकाउंट @machines_in_action पर पोस्ट किया गया था. अब तक इसे 1.3 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins

सामान ट्रांसपोर्ट करने के एक पुराने तरीके का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में पुरुषों का एक समूह एक सीढ़ी के नीचे खड़ा है और भारी मशीनरी का बोझ उठाए हुए है. मशीनरी को रस्सियों और लकड़ी की सड़कों द्वारा एक साथ बांधा जाता है. फिर वे धीरे-धीरे लेकिन लगातार सीढ़ी की ओर बढ़ते हैं.

वीडियो लोकप्रिय इंस्टाग्राम अकाउंट @machines_in_action पर पोस्ट किया गया था. अब तक इसे 1.3 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. जहां कई लोगों ने इस कठिन दिखने वाले कार्य में शामिल लोगों की तारीफ की, वहीं अन्य लोगों ने डेट करने के उनके तरीके का मजाक उड़ाया.

देखें Video:

एक इंस्टाग्राम यूजर ने वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा, ''यही टीम वर्क की ताकत है.'' दूसरे ने लिखा, "इस तरह पिरामिड बनाए गए." तीसरे यूजर ने उपेक्षापूर्ण भावना व्यक्त करते हुए लिखा, "आपको बस दो डॉज चार्जर और एक केबल चाहिए". चौथे ने लिखा, "यह टीम वर्क नहीं है, मेरा मतलब है कि हां यह टीम वर्क दिखता है लेकिन इसका श्रेय वजन-वितरण कानूनों को जाता है."

माल परिवहन के अनोखे तरीकों को प्रदर्शित करने वाला यह एकमात्र वीडियो नहीं है जो हाल ही में वायरल हुआ है. पिछले साल दिसंबर में, आनंद महिंद्रा ने एक वीडियो शेयर किया था जिसमें एक पुराने स्कूटर का इस्तेमाल निर्माण के लिए वस्तुओं को उठाने के लिए किया जा रहा था. क्लिप में एक निर्माण श्रमिक को एक स्थिर स्कूटर की गति बढ़ाते हुए दिखाया गया है. इंजन इमारत के शीर्ष पर लगी एक चरखी को शक्ति प्रदान करता है. स्कूटर की शक्ति का उपयोग करके, सीमेंट से भरा एक बैग ऊपरी मंजिल तक उठाया जाता है.

Featured Video Of The Day
Caste Census: जाति जनगणना कराएगी सरकार, अब उम्मीदें हजार | NDTV India
Topics mentioned in this article