कचरे से बनी हैं ये ख़ूबसूरत तस्वीरें, सोशल मीडिया पर लोग देखकर दंग हो जा रहे हैं

तार, जींस पैंट की कतरनें और हार्ड वेयर के सामने से बनी खूबसूरत और जीवंत तस्वीरें देख आप भी दांतों तले उंगलियां दबा लेंगे और उस कलाकार की कलाकारी की सराहना करेंगे.

Advertisement
Read Time: 6 mins

आपने पेंटिंग्स तो पहले भी देखी होंगी, रंगों से भरी तस्वीरें और उन पर उकेरी गई कलाकारी आंखों को सुकून और मन को शांति देती हैं. दुनिया भर में ऐसे ढेरों कलाकार हैं जो रंगों से खूबसूरत तस्वीरें बनाते हैं, लेकिन क्या आपने रंगों की बजाय वेस्ट मटेरियल से बनी तस्वीरें देखी हैं. तार, जींस पैंट की कतरनें और हार्ड वेयर के सामने से बनी खूबसूरत और जीवंत तस्वीरें देख आप भी दांतों तले उंगलियां दबा लेंगे और उस कलाकार की कलाकारी की सराहना करेंगे.

ट्विटर पर शेयर हुए इस्तांबुल के एक एक्जीबिशन में लगी ये तस्वीरें बेहद जीवंत नजर आती हैं. रंगों से भरी इन तस्वीरों को गौर से देखने पर इनका असली राज समझ आता है. कैनवस पर ये तस्वीरें ब्रश से नहीं उतारी गईं बल्कि बड़ी ही मेहनत से ऐसी चीजों को जमा करके बनाई गई हैं, जिन्हें आम तौर पर लोग वेस्ट मटेरियल या कचरा समझते हैं. इन तस्वीरों को ध्यान से देखने पर पाएंगे कि इनमें कुछ तो खास है. पहली तस्वीर रंग-बिरंगे और अलग-अलग तरीक के तारों से बनी हुई है. वहीं दूसरी तस्वीर जींस पैंट की कतरन खास कर कमर वाले बेल्ट के हिस्से से बनी है. वहीं एक तस्वीर हार्ड वेयर के सामान से तो एक तस्वीर प्लास्टिक बोतल की ढक्कनों से बनी नजर आती है. 

इन तस्वीरों को देख आश्चर्य होता है कि कैसे इतनी बारीकी से इन तस्वीरों को गढ़ा गया होगा. चेहरे से लेकर बाल और रंग सब कुछ परफेक्ट नजर आते हैं. सोशल मीडिया पर ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है और लोग इसे बनाने वाले कलाकार और उनके अद्भुत टैलेंट की प्रशंसा कर रहे हैं. ऐसे होनहार कलाकार जो अद्भुत रचनाओं के लिए अमर हो जाते हैं. सच में तारीफ के काबिल हैं. 

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: AIP और जमाते इस्लामी के समर्थन वाले निर्दलीय किसका खेल बिगाड़ेंगे?