कोई 3D एनीमेशन नहीं, ये है लाइव थंडर स्टॉर्म, देखें प्रकृति का अद्भुत नज़ारा

बारिश के दौरान आपने कई बार बिजली चमकते हुए और बादलों को गरजते हुए देखा होगा, लेकिन आज हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जो एकदम 3D लाइट शो की तरह नजर आ रहा है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
थंडर स्टॉर्म की तस्वीर.

सोशल मीडिया पर रोजाना अलग-अलग तरह के वीडियो वायरल होते रहते हैं, लेकिन कुछ वीडियो ऐसे होते हैं, जिन्हें देखकर आंखों पर यकीन कर पाना मुश्किल हो जाता है. इन दिनों लगातार बारिश से जुड़े हुए कई वीडियो वायरल हो रहे हैं. इसी से जुड़ा हुआ एक वीडियो हाल ही में ट्विटर पर शेयर किया गया, जिसमें बिजली चमकने का शानदार नजारा कैमरे में कैद कर लिया गया और जिसे देखकर आपकी आंखें भी दंग रह जाएगी, क्योंकि ये किसी एनीमेटेड 3D शो की तरह नजर आ रहा है, तो चलिए आपको भी दिखाते हैं इस लाइव थंडर स्टॉर्म का वीडियो.

यहां देखें वीडियो

ये बिजली का चमकना है या लाइटिंग शो

ट्विटर पर Massimo के नाम से बने पेज पर 9 सेकेंड का ये वीडियो शेयर किया गया है. इस वीडियो में रात का नजारा है और एक पहाड़ नजर आ रहा है. कुछ ही सेकंड में इस पहाड़ के ऊपर से एक रोशनी प्रतीत होती है. दरअसल, ये रोशनी कुछ और नहीं, बल्कि बिजली का चमकना है. इस पहाड़ के बिल्कुल ऊपर बादल है और बादलों से ही बिजली चमक रही है. वीडियो में देखने पर ये बिजली एकदम लाइटिंग शो की तरह लग रही है, जो कभी पेड़ जैसी आकृति बना रही है, तो कभी लाइट की तरह चमक रही है. वाकई इस वीडियो को देखकर आपकी आंखें भी जगमगा गई होगी?

Advertisement

यूजर्स बोले यह वाकई अद्भुत है

ट्विटर पर बिजली चमकने का ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और 54 हजार से ज्यादा लोग अब तक इस वीडियो को देख चुके हैं. वहीं हजारों लोगों ने इस वीडियो को रिट्वीट भी किया. कुछ यूजर्स का कहना है कि, ये प्रकृति का अनोखा नजारा है, तो कुछ लोगों ने इस वीडियो को अद्भुत भी कहा. बता दें कि, पहाड़ी इलाकों में इस समय मानसून के दौरान झमाझम बारिश हो रही है और बादल फटने और बिजली चमकने जैसी घटनाएं आम है, लेकिन जिस तरह से यह बिजली चमक रही है वाकई अद्भुत है और इस पर यकीन करना भी मुश्किल है.

Advertisement

ये भी देखें- सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और कियारा आडवाणी की शादी में "वी गेम"

Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Adani Group के Chairman ने दी बधाई | Team India Victory Parade