पहाड़ पर गाड़ी खींचते हाथी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, लोग बोले- जानवरों के लिए कुछ नहीं बदला

हाल ही में वायरल इस वीडियो में एक हाथी पहाड़ पर माल ढोता नजर आ रहा है, ये वीडियो न सिर्फ सोचने पर मजबूर करता है, बल्कि भीतर तक झकझोर के रख देता है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
पहाड़ों पर माल ढोते हाथी के इस वीडियो को लेकर हो रही चर्चा.

इंटरनेट पर अक्सर जानवरों के वीडियोज सामने आते रहते हैं, इनमें से कुछ वीडियोज तो हमारा मनोरंजन करते हैं, तो वहीं कुछ वीडियो ऐसे भी होते हैं, जो हमें सोचने पर मजबूर कर देते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, जिसमें पहाड़ पर माल ढोता एक हाथी नजर आ रहा है, ये वीडियो न सिर्फ सोचने पर मजबूर करता है, बल्कि भीतर तक झकझोर के रख देता है. इंस्टाग्राम पर हाल ही में इस वीडियो को शेयर किया गया था, जिसे देख लोग जानवरों के साथ ऐसा करने वालों पर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं.

यहां देखें वीडियो

अर्थ रील नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर हुए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, एक पहाड़ी पर फंसी एक सफेद रंग की कार को हाथी से बांधा गया है. हाथी पर सवार शख्स उसे आगे की ओर हांक रहा है और हाथी खींच कर गाड़ी को बाहर निकालता है. गाड़ी के ऊपर सामान लदा हुआ नजर आ रहा है. हाथी बड़ी मुश्किल से कार को आगे लेकर जाता है.

Advertisement

लोग बोले- जानवरों के साथ बंद करो ये अत्याचार

वीडियो को कैप्शन देते हुए लिखा है, जानवरों के साथ ऐसा अत्याचार बंद होना चाहिए, आपका क्या सोचना है. वीडियो पर कमेंट कर ढेरों लोगों ने इस तरह के व्यवहार की आलोचना की और ऐस चीजों को बंद करने की अपील की. एक यूजर ने लिखा, जानवरों के साथ ऐसा व्यवहार बंद होना चाहिए. वहीं दूसरे ने लिखा, बेचारा हाथी, इसे बंद करो. वहीं तीसरे ने लिखा, हम 21वीं सदी में हैं और जानवरों के साथ अभी भी ऐसा अत्याचार कैसे हो रहा है. एक अन्य ने लिखा, कोबाल्ट खनन करने वाले बच्चों के साथ दुर्व्यवहार और गुलामी को क्या रोकना चाहिए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: हाथरस में हाहाकार, क्या हुआ, कैसे हुआ ? ग्राउंड ज़ीरो से NDTV की Report