Video: केकड़े को अपने से कम समझने की गलती कर बैठा बाज, एक ही वार में अक्ल लगा दी ठिकाने

Crab Viral Video: सोशल मीडिया पर हाल ही में एक चौंका देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक फुर्तीले और ताकतवर बाज को अपने से कई गुना छोटे केकड़े से अपनी जान बचाकर भागते हुए देखा जा रहा है. इस वीडियो को अब तक 2.8 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins

Eagle Viral Video: हवा में पंख फैलाए अपने शिकार को ढूंढकर उसकी हालत खराब देने वाले बाज की फुर्ती और ताकत का कोई जवाब नहीं है. हवा में कई फीट ऊपर उड़ते हुए अपने शिकार को बिल में से खींच कर अपना निवाला बना लेने वाले बाज का एक वीडियो इन दिनों हर किसी को हैरान कर रहा है. सोशल मीडिया पर ज्यादातर लोग पशु-पक्षियों के वीडियोज देखना पसंद करते हैं. इनमें से कुछ वीडियोज दिल को छू जाते हैं, तो कुछ चौंका देते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक फुर्तीला और ताकतवर बाज एक छोटा से केकड़े को अपना शिकार बनाने की कोशिश करते नजर आ रहा है, लेकिन अगले ही पल कुछ ऐसा हो जाता है, जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकतें.

यहां देखें वीडियो

हाल ही में चौंका देने वाले इस वायरल वीडियो में एक बाज एक छोटे से केकड़े का शिकार करते नजर आ रहा है, लेकिन बाज को क्या पता था कि, उसका यह शिकार आज उसी पर भारी पड़ने वाला है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, बाज नदी किनारे निकले हुए एक छोटे से पत्थर पर बैठा हुआ है, जो अपने शिकार पर घात लगाए बैठा है. इसी दौरान उस पत्थर पर एक केकड़ा आ जाता है, जिसे देखकर बाज उसे अपना निवाला समझ बैठने की भूल कर बैठता है. वीडियो में बाज जैसे ही केकड़े को अपनी चोंच से पकड़ता है, तभी केकड़ा खुद को बचाने के लिए अपने नुकीले पंजे से बाज को काट लेता है, जिससे छूटने के लिए बाज छटपटाने लगता है और फिर पानी में गिर जाता है. आखिरकार बाज को केकड़े को वहीं छोड़कर उल्ट पाव भागने को मजूबर होना पड़ता है. 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर यह वीडियो बुइटेन्गेबिडेन नाम के एक अकाउंट पर शेयर किया गया है, जिसमें बाज और केकड़े के बीच की लड़ाई हर किसी को हैरान कर रही है. इस वीडियो को अब तक 2.8 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं, जबकि इस वीडियो को अब तक 62 हजार से भी ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. वीडियो देख यूजर्स इस पर तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. कई यूजर तो बाज के लिए अफसोस भी जता रहे हैं.
 

Advertisement

* ""'Video:मां की शिकायत लेकर थाने पहुंचा 3 साल का बच्चा, कहा 'मम्मी चुरा लेती हैं मेरी चॉकलेट, भेज दो जेल'
* 'Video: अपनी जान की बाजी लगाकर शख्स ने तालाब से निकाला King Cobra
* "VIDEO: दिवाली की सफाई का ऐसा चढ़ा 'भूत', कपड़े से पोंछने की जगह पानी से धो डाला घर का ये सामान

Advertisement

देखें वीडियो- ईटानगर: देश के सबसे नवीनतम एयरपोर्ट पर पहली बार उड़ान का परीक्षण

Featured Video Of The Day
Anti Naxal Operation: Narayanpur-Dantewada Border पर नक्सलियों का सफाया, शाह-साय के बीच हुई ये बात
Topics mentioned in this article