रेस जीतने की मजेदार ट्रिक, VIDEO में देखिए साइंस और ताकत का अनोखा संगम

सोशल मीडिया पर एक साइकिल सवार का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जो बैठकर नहीं, बल्कि उस पर लेटकर साइकिल चलाते हैं. यही नहीं ऐसा करते हुए साइकिल की रफ्तार भी देखते ही बनती है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
इस साइकिल सवार की ट्रिक देख स्कूटर वाला भी करने लगा, अंत तक देखिए VIDEO

साइकिल पर स्टंट करते हुए कई वीडियो आपने देखे होंगे. कोई एक पैडल पर खड़ा होकर साइकिल चलाने में एक्सपर्ट होता है, तो कोई दोनों हाथ छोड़कर साइकिल को सरपट दौड़ा सकता है, लेकिन हम जिस साइकिल सवार की बात कर रहे हैं उसका अंदाज बिलकुल अलग है. ये साइकिल पर बैठकर नहीं, बल्कि लेटकर साइकिल चलाते हैं. यही नहीं ऐसा करते हुए साइकिल की रफ्तार भी देखते ही बनती है. लेटकर साइकिल चलाने वाला ये प्रतियोगी बाकी साइकलिस्ट को पीछे छोड़कर रेस भी जीत लेता है.आइए देखते हैं कैसे किया इन्होंने ये कारनामा.

यहां देखिए वीडियो

साइकिल सवार ने बनाया कमाल का बैलेंस

ट्विटर पर यह वीडियो शेयर किया है अमेजिंग फिजिक्स नाम के ट्विटर हैंडल ने. इस वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि साइकिल रेस जारी है, जिसे जीतने के लिए राइडर्स अपना दिल और जान लगा रहे हैं. इस रेस में एक साइकिल सवार सबसे पीछे नजर आता है. पीले रंग की ड्रेस में दिखाई दे रहा ये शख्स पहले तो कुछ देर दूसरे रेसर्स की तरह साइकिल के पैडल मारता है, लेकिन ये कोशिश वो कुछ ही देर के लिए करता है, क्योंकि रेस जीतने का उसका प्लान कुछ अलग है.

पैडल मारते-मारते अचानक ये सवार चलती साइकिल पर पैडल मारना रोककर लेटने की कोशिश करता दिखाई देता है. कमाल का बैलेंस दिखाते हुए वो अपनी इस कोशिश में कामयाब होता है. साइकिल सवार का ये स्टंट ही चौंकाने वाला था. पर, असल हैरानी तो उसके बाद होती है. जब साइकिल पर लेटे-लेटे ही ये सवार बड़े स्मार्ट तरीके से दूसरे रेसर्स को पीछे छोड़ देता है. सिर्फ इतना ही नहीं रेस के आगे चल रहे स्कूटर को भी ये रेसर लेटे-लेटे ही पीछे कर देता है. इस साइकिल सवार को देखकर स्कूटर सवार भी लेटकर ही गाड़ी  चलाने की कोशिश करता है.

Advertisement

ई-रिक्शा पर लगा ये देसी जुगाड़ देगा गर्मी से राहत, लोगों ने कहा- 'वाह क्या बात है'
 

वीडियो पर रिएक्शन

अमेजिंग फिजिक्स ने इस वीडियो को साइक्लिंग + फिजिक्स = विनर के कैप्शन से शेयर किया है. इस वीडियो पर लगातार लोग कमेंट कर रहे हैं. कुछ ने इस साइकिल सवार को जीनियस बताया है, जबकि कुछ का मानना है कि साइकिल सवार ने चीटिंग की है. रेस के नियम क्या कहते हैं ये अलग बात है. पर, ये तय है कि इस तरह साइक्लिंग करके सवार ने लोगों को अचरज में तो डाल ही दिया है.

Advertisement

मुंबई में स्पॉट हुईं कियारा आडवाणी, जान्हवी और बहन खुशी, दिखा खास अंदाज

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: Hospital में लाशों का ढेर, कई घायल, Doctor सिर्फ एक | City Centre | NDTV India