VIDEO: कभी देखी है ऐसी टेक्नोलॉजी, हवा से बातें करता है ये जुगाड़ से बना हेलीकॉप्टर

दुनिया में कुछ ऐसे लोग भी हैं, जो जुगाड़ टेक्नोलॉजी को अपनाकर ऐसे-ऐसे आविष्कार करते हैं कि दुनिया दंग रह जाए. एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया के जरिए सामने आया है, जिसमें एक शख्स ने जुगाड़ से हेलीकॉप्टर बना दिया है.

विज्ञापन
Read Time: 6 mins
VIDEO: आसमान में उड़ता ये हेलीकॉप्टर देख आप भी रह जाएंगे दंग

सुविधा संपन्न चीजों और तकनीक से इनोवेशन करना शायद थोड़ा आसान हो, लेकिन जुगाड़ से नवाचार को जन्म देना सच में बड़ी बात है.  दुनिया में कुछ ऐसे लोग भी हैं, जो जुगाड़ टेक्नोलॉजी को अपनाकर ऐसे-ऐसे आविष्कार करते हैं कि दुनिया दंग रह जाए. एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया के जरिए सामने आया है, जिसमें एक शख्स ने जुगाड़ से हेलीकॉप्टर बना दिया है. जी हां, इस हैंड मेड हेलीकॉप्टर को देखकर आप भी दंग रह जाएंगे.

यहां देखिए वीडियो

जुगाड़ टेक्नोलॉजी से बना हेलीकॉप्टर

इस शख्स ने जुगाड़ तकनीक से इस हेलीकॉप्टर को बनाया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि शख्स हेलीकॉप्टर को लेकर किसी मैदान में खड़ा हैं,  इसके बाद ये शख्स आगे बढ़ाते हुए इस हेलीकॉप्टर को आगे लेकर जाता है. इसके बाद जैसे रनवे पर विमान दौड़ता हुआ उड़ान भरता है, वैसे ही जुगाड़ से बना हेलीकॉप्टर भी आसमान की ओर बढ़ता है. कुछ समय में ये हवा से बातें करता नजर आता है और इसकी उड़ान देखते ही बनती है. इस हेलीकॉप्टर में लाल विंग्स के साथ नीचे पहिए नजर आते हैं.

गायों के झुंड में फंसी मासूम-सी बच्ची के लिए फरिश्ता बना Doggy, VIDEO देख अटक गईं लोगों की सांसें

सिंपल दिखता है, लेकिन है कमाल का आइडिया

चूंकि ये हेलीकॉप्टर बहुत ऊंचा उड़ते नहीं दिखता ऐसे में ट्विटर पर एक यूजर ने इसी ड्यून कॉप्टर कह दिया, चाहे जो हो ऐसी इनोवेशन की तारीफ होनी चाहिए. जुगाड़ से एक बेहतरीन चीज को बनाने वाले हुनरबाज की भी तारीफ होनी चाहिए. जुगाड़ टेक्नोलॉजी से बने इस हेलीकॉप्टर के वीडियो पर अब तक 46 हजार से अधिक व्यूज आ चुके हैं. लाल रंग के विंग्स वाला ये हेलीकॉप्टर बेहद सरल सा नजर आता है, इसमें बहुत ज्यादा मशीनें नजर नहीं आ रहीं, बावजूद इसके ये उड़ान भर रहा है, सच में इसे बनाने वाला भी कमाल है.

मोनोटोन आउटफिट में नजर आईं कियारा आडवाणी, रश्मिका मंदाना भी पहुंची मुंबई 

Featured Video Of The Day
Drone में कैद हुए जख्मी Hamas Chief के आखिरी क्षण