वंदे भारत में परोसी गई दाल में निकला 'कॉकरोच', पैसेंजर ने कर दिया हंगामा, शिकायत पर IRCTC ने ये कहा

रिक्की जेसवानी ने एक्स पर एक पोस्ट में अपने परिवार के साथ हुई इस घटना के बारे में बताते हुए कहा कि उनमें से एक को खाने में परोसी गई दाल में "मरा हुआ कॉकरोच" मिला.

Advertisement
Read Time: 3 mins

वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) से शिरडी से मुंबई की यात्रा कर रहा एक परिवार उस समय घबरा गया जब 19 अगस्त को उन्हें यात्रा के दौरान परोसे गए खाने में "मरा हुआ कॉकरोच" मिला. इससे नाराज होकर परिवार ने भारतीय रेलवे के एक अधिकारी से शिकायत की. जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी सामने आया है. रिक्की जेसवानी ने एक्स पर एक पोस्ट में अपने परिवार के साथ हुई इस घटना के बारे में बताते हुए कहा कि उनमें से एक को खाने में परोसी गई दाल में "मरा हुआ कॉकरोच" मिला.

इस बीच, एक्स यूजर दिव्येश वानखेड़कर ने एक पोस्ट में घटना से संबंधित तस्वीरें और वीडियो शेयर किया, जिसे जेसवानी ने दोबारा पोस्ट किया. तस्वीरों में कॉकरोच वाली दाल की तस्वीर के अलावा जेसवानी द्वारा इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) में दर्ज की गई शिकायत की तस्वीर भी शामिल थी. वीडियो में, जेसवानी के बेटे को ट्रेन में यात्रियों को परोसे जाने वाले भोजन की गुणवत्ता के बारे में भारतीय रेलवे अधिकारी से शिकायत करते देखा गया.

उन्होंने पूछा, “मैं दही नहीं खा सका. जब मैं खाना खा रहा था और दाल मेरे मुंह में थी, तो मेरी बुआ ने कहा कि इसमें कॉकरोच है. मेरे 80 वर्षीय दादाजी का भी यही खाना था. क्या आप भी वही खाना खाएंगे.''  जेसवानी ने अगले कदम के बारे में पूछताछ की तो अधिकारी ने उनसे शिकायत दर्ज करने का आग्रह किया ताकि मामले की आगे की जांच की जा सके.

इस बीच, IRCTC ने एक्स पर वानखेड़कर की पोस्ट का जवाब देते हुए कहा कि सेवा प्रदाता पर जुर्माना लगाया गया है. IRCTC ने अपने पोस्ट में कहा, “सर, आपको हुई असुविधा के लिए गहरा खेद है. मामले को काफी गंभीरता से लिया गया है. सेवा प्रदाता पर जुर्माना भी लगाया गया है और अधिकारियों को सेवा प्रदाता की रसोई इकाई का निरीक्षण करने के लिए प्रतिनियुक्त किया गया है. ”

दो महीने पहले सामने आई इसी तरह की एक घटना में, एक कपल को वंदे भारत एक्सप्रेस में भोपाल से आगरा की यात्रा के दौरान परोसे गए खाने में 'कॉकरोच' मिला था. इस साल की शुरुआत में नई दिल्ली से वाराणसी तक वंदे भारत एक्सप्रेस से यात्रा करने वाले एक यात्री ने भी आरोप लगाया था कि यात्रा के दौरान उसे और अन्य लोगों को बासी खाना परोसा गया था.
 

Featured Video Of The Day
Ravishankar Prasad EXCLUSIVE | मोदी पूर्ण कर्मयोगी, अपने जन्मदिन पर भी काम में जुटे: रविशंकर प्रसाद
Topics mentioned in this article