15 रुपये का वड़ा पाव बेचने वाले की कमाई जानकर खिसक जाएगी पैरों तले जमीन, VIDEO ने खोला राज

इंस्टाग्राम पर एक ब्लॉगर ने अपना एक पूरा दिन वड़ा पाव वाले के ज्वाइंट पर बिताया और बताया कि एक दिन कितनी कमाई होती है. यह आंकड़ा हैरान करने वाला है, जिसके बारे में जानकर जहां कुछ लोग हक्के-बक्के रह गए. वहीं कुछ लोग वीडियो पर मौज लेते नजर आये.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Daily Earning From Vada pao Viral Video: जॉब आसानी से नहीं मिलती. नौकरी करने वाले इस बात को अच्छी तरह समझते हैं. कई बार कुछ लोग दिन-रात मेहनत कर के भी उतना नहीं कमा पाते, जितना कुछ लोग कुछ घंटे काम कर के कमा लेते हैं. हाल ही में सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल एक ऐसे ही वीडियो ने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है. दरअसल, एक इंस्टाग्राम यूजर और ब्लॉगर ने अपना एक पूरा दिन वड़ा पाव वाले के ज्वाइंट पर बिताया और बताया कि एक दिन कितनी कमाई होती है, यह आंकड़ा हैरान करने वाला है, जिसके बारे में जानकर जहां कुछ लोग हक्के-बक्के रह गए. वहीं कुछ लोग वीडियो पर मौज लेते नजर आये.

15 रुपये के वड़ा पाव से लाखों की कमाई

ब्लॉगर वीडियो में दुकान बंद करने से पहले सारे पैसे जोड़कर बताता है कि 15 रुपये के वड़ा पाव से दिन भर में अमूमन कितनी कमाई हो जाती है. यूं तो वड़ा पाव महाराष्ट्र का काफी फेमस स्ट्रीट फूड है, जो अब महाराष्ट्र के साथ-साथ पूरे देश के लोगों को अपने स्वाद का दीवाना बना रहा है. हाल ही में इंस्टाग्राम पर सार्थक सचदेव नाम के एक ब्लॉगर ने अपने वीडियो के जरिए वड़ा पाव ठेले वालों की कमाई का एक अनोखा उदाहरण पेश किया है, जिसने सभी को चौंका दिया है. सार्थक सचदेव ने अपने फॉलोअर्स को बताया कि कैसे एक साधारण ठेले वाला, जो एक दिन में महज 15 रुपये का वड़ा पाव बेचता है, करोड़ों की कमाई कर सकता है.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

सामने आया चौंकाने वाला आंकड़ा

वीडियो में सार्थक ने बताया कि एक दिन में उनके द्वारा देखे गए एक ठेले वाले ने 622 वड़ा पाव बेचे. इस तरह, अगर हर वड़ा पाव की कीमत 15 रुपये मानी जाए, तो उसकी कुल कमाई 9300 रुपये होती है. यह सुनकर लोग दंग रह गए. सार्थक ने आगे बताया कि अगर यह ठेले वाला महीने में 30 दिन इसी तरह काम करता है, तो उसकी मासिक कमाई 279000 रुपये हो जाती है. यह आंकड़ा सुनकर लोगों ने इस व्यवसाय की संभावनाओं पर गंभीरता से विचार करना शुरू कर दिया. वीडियो के कमेंट सेक्शन में कई लोगों ने अपनी राय दी. कुछ ने कहा कि यह आंकड़ा सही है और ठेले वाले की मेहनत को सराहा. वहीं, कुछ ने मजाक करते हुए कहा कि, वे भी वड़ा पाव बेचने का काम शुरू करेंगे.

Advertisement

'कभी-कभी छोटे व्यवसाय ही बड़े सपनों की नींव रखते हैं'

सार्थक ने इस वीडियो के माध्यम से यह संदेश दिया कि अगर मेहनत और लगन से काम किया जाए, तो साधारण से व्यवसाय में भी बेहतरीन कमाई की जा सकती है. यह वीडियो ना केवल मनोरंजक था, बल्कि यह हमें यह भी सोचने पर मजबूर करता है कि छोटे व्यवसायों की कितनी बड़ी संभावनाएं हो सकती हैं. सार्थक सचदेव के इस वीडियो ने वड़ा पाव की लोकप्रियता को एक नया आयाम दिया है, और यह साबित किया है कि कभी-कभी छोटे व्यवसाय ही बड़े सपनों की नींव रखते हैं.

Advertisement

ये भी देखें:-Zoo में अचानक भौंकने लगे पांडा

Featured Video Of The Day
Bindapur DDA घरवासी महसूस कर रहे ठगा, 2016 में ही हुई टंकी की सफाई, गंदे पानी से लोग‌ हो रहे बीमार