Advertisement

उस्ताद जाकिर हुसैन ने अपनी कला से जीता शिवभक्तों का दिल, तबले पर बजाया महादेव का डमरू, किया शंखनाद

वायरल क्लिप में उस्ताद जाकिर हुसैन तबले पर महादेव के डमरू की धुन निकालते नजर आ रहे है. इसके साथ ही तबले से शंखनाद भी कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

हाल ही में सोशल मीडिया पर प्रसिद्ध भारतीय तबला वादक उस्ताद जाकिर हुसैन (Ustad Zakir Hussain) का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जो लोगों को मंत्रमुग्ध कर रहा है. इस वायरल क्लिप में उस्ताद जाकिर हुसैन तबले पर महादेव के डमरू की धुन निकालते नजर आ रहे है. इसके साथ ही तबले से शंखनाद भी कर रहे हैं. इस वीडियो को देखने के बाद यकीनन आप भी अपना दिल हार बैठेंगे. 

यहां देखें वीडियो

तबला प्रस्तुति की गूंज

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर यह वीडियो शेयर किया गया है, जिसे खूब देखा और पसंद किया जा रहा है. 2 मिनट 20 सेकंड के इस वीडियो पर यूजर्स एक से बढ़कर एक प्रतिक्रियाएं देते हुए तारीफों के पुल बांध रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, बिल्कुल मंत्रमुग्ध करने वाला. दूसरे यूजर ने ने भारतीय संस्कृति और संगीत में उस्ताद जाकिर हुसैन के योगदान पर गर्व व्यक्त किया. तीसरे यूजर ने उन्हें प्रेरणा देने वाला कहा.

जैसा कि सभी जानते ही हैं कि, इस साल 66वें ग्रैमी अवार्ड्स में उस्ताद जाकिर हुसैन को तीन पुरस्कार मिले हैं. एक ही रात में तीन ग्रैमी पुरस्कार जीतने वाले पहले भारतीय के रूप में उन्होंने इतिहास रच दिया है.

Featured Video Of The Day
Haryana Politics: Lok Sabha Elections 2024 में हरियाणा के दंगल का कौन होगा Champion? | Data Centre

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: