आगे पुलिस है हेलमेट लगा लो...गूगल मैप पर शख्स ने इस तरह पिन की लोकेशन, यूजर्स ने कहा- यही है सच्ची समाज सेवा

जरा सोचिए कि आप किसी मॉल की लोकेशन तलाश रहे हों और अचानक आपको ऐसी लोकेशन पिन मिल जाए कि सावधान आगे पुलिस है, हेलमेट लगा लो. जाहिर है आपकी भी हंसी छूट जाएगी.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
गूगल मैप की इस लोकेशन को देख छूटी हंसी

बहुत ही कम ऐसे लोग होंगे जो गूगल मैप से अनजान होंगे. ये एक ऐसी एप है जो किसी भी यूजर को नए शहर में रास्ते तलाश करना आसान बनाती है या यूं कहे कि नए डेस्टिनेशन पर पहुंचाने का आसान जरिया हो सकती है. आप जिस लोकेशन पर जाना चाहते हैं, उस लोकेशन के अलावा इस ऐप पर अक्सर और भी जगह की लोकेशन पिन नजर आती है. अब जरा सोचिए कि आप किसी मॉल की लोकेशन तलाश रहे हों और अचानक आपको ऐसी लोकेशन पिन मिल जाए कि सावधान आगे पुलिस है, हेलमेट लगा लो. जाहिर है आपकी भी हंसी छूट जाएगी. एक यूजर ने ऐसा ही कुछ किया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर मजेदार कमेंट्स का सिलसिला चल पड़ा.

दिलचस्प लोकेशन हुई पिन (Google Maps Location Pin)

ये चेन्नई का मामला है. जहां किसी नेविगेटर ने गूगल मैप्स की सुविधा का फायदा उठा कर एक मजेदार लोकेशन पिन कर दी. इस लोकेशन की पिक शेयर की है संतोष सिवान नाम के ट्विटर यूजर ने, जिन्होंने गूगल मैप की पिक की एक लोकेशन को सर्कल किया है और कैप्शन में लिखा है कि, फीनिक्स मॉल के पास और ढेर सारे इमोजी बने हैं. इस पिन लोकेशन में लिखा है, 'Police irupanga, helmet podhungo' जिसका मतलब है यहां पुलिस वाले हैं, हेलमेट पहन लो. इस मजेदार पोस्ट ने अब तक 2 लाख 60 हजार से ज्यादा व्यूज हासिल कर लिए हैं.

यहां देखें पोस्ट

'सच्ची समाज सेवा' (Chennai Commuters Receive Police Checkpoint Warning)

गूगल मेप्स पर लोकेशन पिन होती ही हैं, लेकिन उसका इस तरह से भी उपयोग किया जा सकता है, ये देखकर सोशल मीडिया यूजर्स के बीच काफी दिलचस्प बहस चल पड़ी है. एक यूजर ने मजाकिया कमेंट किया कि, 'यही सच्ची समाजसेवा है.' एक अन्य यूजर ने लिखा कि, 'इस तरह लोगों की भलाई करने में कभी पीछे नहीं रहना चाहिए.' हालांकि, कुछ यूजर्स ने हेलमेट को जरूरी बताते हुए लिखा कि, 'ये डर से नहीं बल्कि अपनी सुरक्षा के लिए लिया गया फैसला होना चाहिए.'

Advertisement

ये VIDEO भी देखें:-

Featured Video Of The Day
Bahraich Hinsa पर गरमाई सियासत, OP Rajbhar ने विपक्षी पार्टी पर लगाए आरोप