विदेशी युवकों ने दिल्ली के गुरुद्वारे में बनाईं रोटियां, Video ने जीता लोगों का दिल, बोले- आप पर गुरु कृपा होगी...

ईटन बरनाथ नाम के इस अमेरिकी ब्लॉगर (US blogger) ने पुरानी दिल्ली के एक गुरुद्वारे में एक दिन के लिए हेल्पिंग हैंड के रूप में काम करके अपनी भारत यात्रा को खास बना दिया.

Advertisement
Read Time: 5 mins
विदेशी युवकों ने दिल्ली के गुरुद्वारे में बनाईं रोटियां, Video ने जीता लोगों का दिल

आम तौर पर, जब दूसरे देशों के लोग भारत आते हैं, तो वे ताजमहल जैसे पर्यटन स्थलों पर जाते हैं या गोवा में पार्टी करते हैं. लेकिन हमें पूरा यकीन है कि बहुत से विदेशी गुरुद्वारे (Gurudwara) में नहीं जाते हैं और न ही पूरा दिन लंगर की तैयारी में मदद करते हैं.

लेकिन, ईटन बरनाथ नाम के इस अमेरिकी ब्लॉगर (US blogger) ने पुरानी दिल्ली के एक गुरुद्वारे (Gurudwara in Old Delhi) में एक दिन के लिए हेल्पिंग हैंड के रूप में काम करके अपनी भारत यात्रा को खास बना दिया. वीडियो की शुरुआत एक सिख शख्स (Sikh man) द्वारा ईटन के सिर पर स्कार्फ बांधने से होती है, जब वह गुरुद्वारे की रसोई में दूसरों की मदद करने के लिए आता है. वीडियो में यह भी बताया गया है कि कैसे यहां पर एक मशीन है जो एक घंटे में 4000 रोटियां बना सकती है.

देखें Video:

क्लिप को 91 हजार से अधिक लाइक्स और ढेरों प्रतिक्रियाएं मिली हैं. लोग वीडियो से प्रभावित हुए और दुनिया को देश का एक अलग पक्ष दिखाने के लिए ईटन को धन्यवाद दिया. कई लोगों ने लिखा कि कैसे गुरुद्वारे लगभग हर दिन इस सामूहिक रसोई का आयोजन करते हैं. अन्य लोगों ने लिखा कि कैसे उन्होंने उस जगह का दौरा किया और इसी तरह का अद्भुत अनुभव किया.

Featured Video Of The Day
झूठ फैलाने वालों की सच सुनने की हिम्मत नहीं- Rajya Sabha में PM Modi का विपक्ष पर हमला