रक्षाबंधन के मौके पर पुलिस की अनोखी पहल, वाहन चालकों को चलान की जगह राखी बंधवाई

ट्रैफिक पुलिस थाना प्रभारी उषा सिसोदिया ने बताया कि पुलिस अधीक्षक पुनीत गहलोत के निर्देशन में आज हमने ट्रैफिक अवेयरनेस के बारे में वाहन चालकों को समझाया.

Advertisement
Read Time: 10 mins

Happy Rakshabandhan 2023 : रक्षाबंधन के मौके पर पुलिस ने अनोखी पहल की है. यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों को स्कूल बच्चियों से राखी बंधवाई हैै. साथ ही साथ सभी को वचन भी दिलवाया है कि वे ट्रैफिक नियमों का पालन करेंगे. इस पहल से कई बेहतरीन संदेश मिला है. दरअसल, मध्य प्रदेश के बड़वानी ट्रैफिक पुलिस द्वारा सड़क दुर्घटना को रोकने के लिए अनोखी पहल की गई. पुलिस ने स्कूली बच्चियों की मदद से बिना हेलमेट बाइक चलाने वालों और बिना सीट बेल्ट के कार चलाने वालों को राखी बांधी. इस दौरान नन्हीं बच्चियों ने चार पहिया वाहन और दो पहिया वाहन चालकों से वचन लिया कि बाइक चलाते समय हमेशा हेलमेट का इस्तेमाल करेंगे और कार चलाते समय सीट बेल्ट का इस्तेमाल करेंगे.

Advertisement

आए दिन कई सड़क पर एक्सीडेंट्स होते हैं, जिसके कारण कई ज़िंदगियां तबाह हो जाती है. सख्त कानून होने के बावजूद भी लोग यातायात के नियम को नहीं मानते हैं, ऐसे में इस पहल से एक बढ़िया संदेश लोगों को मिल रहा है.

ट्रैफिक पुलिस थाना प्रभारी उषा सिसोदिया ने बताया कि पुलिस अधीक्षक पुनीत गहलोत के निर्देशन में आज हमने ट्रैफिक अवेयरनेस के बारे में वाहन चालकों को समझाया.

उषा बताती हैं कि कभी-कभी ऐसा होता है कि कोई आदमी ट्रैफिक नियमों को ताक पर रखकर गाड़ी चला रहा होता है और एक्सीडेंट में उसकी मौत हो जाती है. ऐसे में इसका खामियाजा पूरे परिवार को भुगतना पड़ता है, इसलिए हमारी टीम लगातार दुर्घटना से बचने के लिए संदेश दे रही है. आज इस संबंध में यह एक अनोखी पहल हमारे द्वारा की जा रही है. जहां बच्चियों के द्वारा राखी बंधवाकर वाहन चला रहे भाइयों से वचन लिया गया है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
West Bengal में बीच सड़क पर महिला की बेरहमी से पिटाई, TMC विधायक ने क्या कहा?