ऑस्ट्रेलिया में समुद्र किनारे मृत मिला अनोखा जीव, लोग इसे एलियन समझ रहे हैं, देखें तस्वीर

द मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, समुद्र के किनारे जब कुछ लोग टहल रहे थे, तब उनकी नजर उस जीव पर पड़ी. लोगों ने कहा कि वो उस अजीब से दिखने वाले जीव के पास जाने से भी डर रहे थे. जब कई घंटे बीत गए और उस जीव ने कोई हरकत नहीं की.

Advertisement
Read Time: 5 mins

कहा जाता है कि पृथ्वी पर एलियंस रहते हैं. अभी हाल ही में एक शोध पता चला है कि एलियंस समुद्र के नीचे सदियों से रह रहे हैं. अभी हाल ही में समुद्र किनारे एक रहस्यमयी जीव मृत पाए गए हैं. सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीर भी वायरल हुई है. तस्वीर में देखा जा सकता है कि कैसे एक जीव मृत है. यह तस्वीर आस्ट्रेलिया की है. यहां सिडनी में एक रहस्यमयी जीव मिला है. समुद्र किनारे इस अजीब जीव को देखने के बाद लोग कयास लगा रहे हैं कि ये एलियन हो सकता है.

द मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, सुबह- सुबह जब सिडनी शहर के लोग समुद्र किनारे टहल रहे थे, तभी उनकी नज़र एक अजीब जीव पर पड़ी. लोगों ने देखा तो बताया कि यह अजीब जीव बहुत ही बड़ा है. इसके शरीर पर घास जमे हुए थे. ऐसा लग रहा था कि ये एलियन है. 

उस जीव के पीठ पर समुद्री पौधे उगे हुए थे, किसी ने उससे पहले ऐसा जीव नहीं देखा था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिडनी के ग्रीनहिल्स बीच पर पाए गए इस जीव को देखकर स्थानीय लोगों के साथ ही समुद्री वैज्ञानिक भी हैरत में हैं.

वैज्ञानिकों की टीम ने अपनी रिपोर्ट में अनुमान लगाया कि ये जीव समुद्र की लहरों में फंस गया था.इस वजह से इस जीव की मौत हो गई थी. वहीं एक स्थानीय महिला ने इस रहस्यमयी जीव को समुद्र किनारे चलते हुए देखने का दावा किया है, लेकिन अधिकतर लोगों से उसे मृत अवस्था में पाया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, समुद्री वैज्ञानिकों ने इस जीव को अपने पास रख लिया है ताकि रिसर्च कर इस प्रजाति पर जानकारी जुटाई जा सके. 

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: उजड़े 121 परिवार और भद्दा मजाक कर रहा बाबा का सेवादार | NDTV EXCLUSIVE