इस बच्चे का नाम जानकर पकड़ लेंगे सिर, सोशल मीडिया पर लोग ले रहे हैं चटकारे

Child Name Suggestion: सोशल मीडिया पर एक बच्चे का नाम इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रहा है. दरअसल, एक ब्रिटिश माता-पिता ने अपने बच्चे का एक ऐसा अजीबोगरीब नाम रखा है, जिसके बाद से इंटरनेट पर वो चर्चा का विषय बन गए हैं.

विज्ञापन
Read Time: 10 mins
ब्रिटिश माता-पिता ने बच्चे का नाम रखा 'पकौड़ा'

Unique Child Names: हर माता-पिता चाहते हैं कि उनके बच्चे का नाम ओरों से हटकर सबसे यूनिक हो. यही वजह है कि बच्चे का नाम रखते समय लोग बहुत समय लेते हैं. कई बार पंडित जी या फिर रिश्तेदार भी बच्चे का नाम सजेस्ट करते हैं. इस बीच माता-पिता के पास नामों की एक अच्छी खासी लिस्ट तैयार हो जाती है. यूं तो भारतीय संस्कृति में नामकरण संस्कार (Naming Ceremony) भी किया जाता है. इस दौरान कुछ लोग अपने आराध्य, वहीं कुछ लोग सेलिब्रेटी के नाम पर भी बच्चे का नाम रखना पसंद करते हैं, लेकिन हाल ही में एक ब्रिटिश माता-पिता (British Parents) ने अपने बच्चे का एक ऐसा अजीबोगरीब नाम रखा है, जिसके बाद से सोशल मीडिया पर वो चर्चा का विषय बन गए हैं.

यहां देखें पोस्ट

दरअसल, ब्रिटेन में एक माता-पिता ने अपने बच्चे का नाम एक इंडियन डिश (Indian Dish) पर रखा है. बच्चे का नाम पकोड़ा (Pakora) बताया जा रहा है. कहा जा रहा है कि, माता-पिता पकोड़ा नाम इसलिए रखा है, क्योंकि उन्हें यह बेहद पसंद है. बता दें कि आयरलैंड में न्यूटाउनऐबी शहर में एक प्रसिद्ध रेस्तरां है, जिसका नाम कैप्टन टेबल है. रेस्तरां ने सोशल मीडिया पर किए एक पोस्ट में यह जानकारी साझा की है कि उनके रेस्तरां में अक्सर आने वाले एक कप्ल ने उनकी एक डिश के नाम पर अपने बच्चे का नाम रखा है। इतना ही नहीं रेस्तरां ने बच्चे के साथ अपने यहां के एक बिल की फोटो भी साझा की है.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Delhi IIC में मनाया जाएगा 20वां वार्षिक समारोह, आजादी की थीम पर होगा कार्यक्रम