Game Of Thrones के कैरेक्टर के नाम पर रखा बच्ची का नाम तो पासपोर्ट हो गया रिजेक्ट, दी गई चौंकाने वाली दलील

छह साल की एक बच्ची को पासपोर्ट देने से सिर्फ इसलिए मना कर दिया गया, क्योंकि उसका नाम 'गेम ऑफ थ्रोन्स' के एक लोकप्रिय किरदार के नाम पर रखा गया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins

हाल ही में एक छह साल की बच्ची को पासपोर्ट देने से मना कर दिया गया, क्योंकि उसका नाम 'गेम ऑफ थ्रोन्स' के एक लोकप्रिय किरदार के नाम पर रखा गया था. बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, उसकी मां लूसी ने बीबीसी को बताया कि अधिकारियों ने उन्हें कहा कि, खलीसी के पासपोर्ट आवेदन के लिए वार्नर ब्रदर्स की मंज़ूरी की ज़रूरत है, क्योंकि उनके पास इस नाम का ट्रेडमार्क है.ट बता दें कि खलीसी शो में एमिलिया क्लार्क के किरदार डेनेरीस टार्गेरियन को दिया गया नाम था.

लूसी ने कहा, "मैं पूरी तरह से परेशान थी, हम अपनी पहली छुट्टी का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे." परिवार डिज़नीलैंड पेरिस में अपनी ड्रीम वेकेशन की योजना बना रहा था, लेकिन फिर मुझे पासपोर्ट ऑफिस से एक लेटर मिला, जिसमें कहा गया था कि उसका नाम वार्नर ब्रदर्स की तरफ से ट्रेडमार्क किया गया है. यह पहली बार था जब मैंने ऐसी बात सुनी थी- मैं हैरान थी."

वार्नर ब्रदर्स से लेटर लेकर आने की मांग

उनके वकीलों ने इसकी जांच की और पाया कि, हालांकि 'गेम ऑफ थ्रोन्स' ट्रेडमार्क है, यह प्रोडक्ट और सर्विसेज के लिए है, यह किसी व्यक्ति के नाम के लिए नहीं है. उन्होंने कहा, "वह जानकारी पासपोर्ट कार्यालय को भेजी गई थी, जिसने कहा कि मुझे वार्नर ब्रदर्स से एक लेटर की जरूरत होगी, ताकि यह पुष्टि हो सके कि मेरी बेटी उस नाम का इस्तेमाल करने में सक्षम है." हालांकि, सोशल मीडिया पर लूसी की पोस्ट वायरल होने के बाद पासपोर्ट कार्यालय ने उन्हें बुलाया और अपनी गलती के लिए माफ़ी मांगी. लूसी ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि पासपोर्ट जल्द ही जारी हो जाएगा और वादा किया गया था कि, वे कुछ दिनों में वापस कॉल करेंगे और देखेंगे कि क्या इसमें प्रगति हुई है."

Advertisement

Featured Video Of The Day
Lebanon Pager Attack: Mobile के जमाने में Hezbollah क्यों कर रहा पेजर का इस्तेमाल ? | Lebanon News