बिना सुरक्षा बेंगलुरु की सड़कों पर किताबें खरीदतीं दिखीं ब्रिटिश PM की पत्नी, नारायण और सुधा मूर्ति भी दिखे साथ

परिवार को बिना किसी सुरक्षा के कैज़ुअल कपड़ों में मठ में किताबें जांचते देखा गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति (Infosys founder Narayana Murthy) और उनकी पत्नी सुधा मूर्ति (Sudha Murty) को हाल ही में उनकी बेटी और यूके की प्रथम महिला अक्षता मूर्ति (UK first lady Akshata Murty) और उनकी बेटियों अनुष्का और कृष्णा के साथ बेंगलुरु के राघवेंद्र मठ (Raghvendra Mutt) में देखा गया. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में परिवार को मठ में किताबें देखते हुए स्पॉट किया गया. परिवार को बिना किसी सुरक्षा के कैज़ुअल कपड़ों में मठ में किताबें जांचते देखा गया.

एक्स यूजर @Gurupra18160849 ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक की पत्नी (UK PM Rishi Sunak wife) और बच्चे बेंगलुरु के राघवेंद्र मठ में इंफोसिस के संस्थापक नारायणमूर्ति के साथ देखे गए. उनकी सादगी झलक रही है, बिना किसी सुरक्षा के."

आइसक्रीम खाते दिखे थे नारायण और अक्षता मूर्ति

यह अज्ञात है कि वीडियो कब शूट किया गया. लेकिन यह पहली बार नहीं है जब मूर्ति परिवार ने अपनी सादगी के लिए तारीफ पाई है. इस महीने की शुरुआत में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की पत्नी अक्षता मूर्ति की अपने पिता नारायण मूर्ति के साथ एक तस्वीर सोशल मीडिया पर सामने आई थी. तस्वीर में, पिता-बेटी की जोड़ी को बेंगलुरु की एक लोकप्रिय जगह पर आइसक्रीम खाते हुए देखा गया था.

एक यूजर ने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "एक ही तस्वीर में बेंगलुरु के तीन प्रतीक. इन्फोसिस के संस्थापक एन आर नारायण मूर्ति, ग्रेट ब्रिटेन की प्रथम महिला अक्षता मूर्ति और बेंगलुरु का बेहतरीन आइसक्रीम जॉइंट कॉर्नर हाउस!!"

इस महीने, अक्षता अपने माता-पिता के साथ लेखिका चित्रा बनर्जी दिवाकरुनी की लेटेस्ट बुक 'एन अनकॉमन लव: द अर्ली लाइफ ऑफ सुधा एंड नारायण मूर्ति' के लॉन्च कार्यक्रम में भी शामिल हुईं. यह कार्यक्रम बेंगलुरु के सेंट जोसेफ कॉलेज ऑफ कॉमर्स में हुआ.

Advertisement

ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति ने पिछले साल सितंबर में जी20 शिखर सम्मेलन के लिए भारत का दौरा किया था. यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री बनने के बाद ऋषि सुनक की यह पहली भारत यात्रा थी. इस मौके पर दोनों ने दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर भी गया और पूजा-अर्चना की.

Featured Video Of The Day
Pitru Paksha में कौए को क्यों खिलाया जाता है चावल, जानें पंडित जी से इसका महत्व | NDTV India
Topics mentioned in this article